दागी पुलिस कर्मियों की तैयार हो रही है कुंडली

प्रतापगढ़ कानून व्यवस्था को और चुस्त दुरूस्त बनाने के लिए दागी पुलिस कर्मियों की कुंडली तैयार

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 11:11 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 11:11 PM (IST)
दागी पुलिस कर्मियों की तैयार हो रही है कुंडली
दागी पुलिस कर्मियों की तैयार हो रही है कुंडली

प्रतापगढ़ : कानून व्यवस्था को और चुस्त दुरूस्त बनाने के लिए दागी पुलिस कर्मियों की कुंडली तैयार की जा रही है। पूरे जिले के पुलिस कर्मियों की कार्यशैली की एसपी गोपनीय जांच करा रहे हैं। खासतौर पर अपराधियों से गठजोड़ रखने वाले और रिश्वतखोर पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई तय है। इसकी भनक लगने से दागी पुलिस कर्मियों में खलबली मची है।

आए दिन हत्या, लूट की हो रही घटनाओं से यह जिला अपराधगढ़ के नाम से मशहूर हो चुका है। अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए यहां साल भर में चार एसपी बदले जा चुके हैं। फिर भी अपराध अंकुश नहीं लग पा रहा है। अपराध कम न होने की मुख्य वजह हत्या, लूट की कई घटनाओं का पर्दाफाश नहीं हो पाना भी है। इससे पुलिस महकमे की काफी किरकिरी हो रही है।

शासन का लगातार इस बात पर जोर है कि ऐसे पुलिस कर्मियों को चिन्हित करके कार्रवाई की जाए, जिनकी अपराधियों से गठजोड़ है या जिनकी आम शोहरत रिश्वत लेने की है। इस बीच एसपी ऐसे पुलिस कर्मियों के बारे में गोपनीय तरीके से जानकारी जुटा रहे हैं, जिनका बदमाशों से याराना है या जो बिना रिश्वत लिए कोई काम नहीं करते हैं। यही नहीं, जिनकी पब्लिक से व्यवहार को लेकर आम शोहरत ठीक नहीं है। कुछ ऐसे पुलिस कर्मी भी है जो छुट्टियों पर अधिक रहते हैं या बिना किसी सूचना के गैर हाजिर रहते हैं।

ऐसे पुलिस कर्मियों की कुंडली एसपी गोपनीय तरीके से तैयार करा रहे हैं। करीब हफ्ते भर में इन पुलिस कर्मियों की सूची तैयार हो जाएगी। इसकी भनक लगने से दागी पुलिस कर्मियों में खलबली मची है।

--

-अपराधियों से गठजोड़ रखने वाले व रिश्वत लेने वाले पुलिस कर्मियों के बारे में गोपनीय तरीके से जानकारी जुटाई जा रही है। इसके अलावा ऐसे पुलिस कर्मियों की भी सूची तैयार कराई जा रही है, जिनकी पब्लिक में आम शोहरत ठीक नहीं है।

सतपाल अंतिल, एसपी

chat bot
आपका साथी