अधेड़ को गोली मारने की घटना में चार पर मुकदमा दर्ज

अधेड़ को गोली मारने और उसकी बेटी से छेड़छाड़ करने के मामले में पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास समेत कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Dec 2019 10:54 PM (IST) Updated:Wed, 25 Dec 2019 10:54 PM (IST)
अधेड़ को गोली मारने की घटना में चार पर मुकदमा दर्ज
अधेड़ को गोली मारने की घटना में चार पर मुकदमा दर्ज

संसू, लालगंज : अधेड़ को गोली मारने और उसकी बेटी से छेड़छाड़ करने के मामले में पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास समेत कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। वहीं इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों को पूछताछ के लिए उठाया है। घायल अधेड़ का स्वरूपरानी अस्पताल प्रयागराज में इलाज चल रहा है, हालत स्थिर है।

लालगंज कोतवाली क्षेत्र के परसपुर गांव के मुनेश्वर को मंगलवार की रात करीब आठ बजे गोली मार दी गई थी और उनकी 19 वर्षीय बेटी से छेड़छाड़ भी हुई थी। मुनेश्वर को प्रयागराज स्थित स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पर उनकी हालत काफी गंभीर है। वहीं इस घटना के दूसरे दिन मुनेश्वर सरोज की बेटी ने पुलिस को तहरीर दी। पीड़िता का आरोप है कि उसके पिता का अपने भाई जगेश्वर सरोज के साथ जमीन का विवाद है। इसी विवाद को लेकर हुई मारपीट का मुकदमा चल रहा है। इसी मामले में वह मंगलवार को अपने पिता के साथ जिला कचेहरी गई थी। कचेहरी से टेंपो से घर लौटते समय सिटी कस्बा के पास जगेश्वर का पुत्र बच्चा सरोज अपने साथी गांव के विजय सरोज व कमल कुमार वर्मा निवासी प्रयागराज तथा एक अज्ञात के साथ चार पहिया वाहन से पहुंच गया। टेंपो रुकवा कर घर छोड़ देने की बात कहते हुए पीड़िता व उसके पिता को अपने साथ बैठा लिया। आरोपित मुकदमे में समझौते का दबाव बनाने लगे। समझौता न करने पर जान से मारने की धमकी देने लगे। उसके पिता मुनेश्वर के न मानने पर कहासुनी शुरु हो गई और आरोपितों ने तमंचे से फायर कर दिया। इससे दो छर्रे उसके पिता की पीठ में लग गए। इससे घायल होकर वह तड़पने लगे। इस मौके का फायदा उठाते हुए जगेश्वर के पुत्र बच्चा ने उसके साथ छेड़छाड़ भी की। लालगंज कोतवाली प्रभारी राकेश भारती का कहना है कि पीड़िता की तहरीर पर हत्या का प्रयास, छेड़छाड़, मारपीट व एससी-एसटी का मुकदमा दर्ज किया गया है। मारपीट को लेकर पीड़िता का भी मेडिकल परीक्षण कराया गया है। पूछताछ के लिए पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है।

...........

इनसेट :

बेटी ने बदला बयान, पुलिस कर रही जांच

अधेड़ को गोली मारकर घायल करने की घटना को लेकर दी गई तहरीर में बयान बदल देने की बात सामने आई है। पुलिस के अनुसार मंगलवार को घटना में घायल मुनेश्वर जमीन के विवाद में हुई मारपीट पर दर्ज मुकदमे में सुलह करने की बात न मानने पर अपने भाई जगेश्वर द्वारा उसे गोली मारने देने की बात करता रहा। वहीं उसकी पुत्री ने भाई के बेटे व तीन अन्य के खिलाफ तहरीर दे दी। घटना की सच्चाई विवेचना से ही स्पष्ट हो सकेगी।

chat bot
आपका साथी