गौरा में समितियों पर यूरिया का अकाल, किसान बेहाल

गौरा धान की रोपाई के बाद जहां किसानों को यूरिया की जरूरत है तो ऐसे वक्त में सहकारी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 10:46 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 10:46 PM (IST)
गौरा में समितियों पर यूरिया का अकाल, किसान बेहाल
गौरा में समितियों पर यूरिया का अकाल, किसान बेहाल

गौरा : धान की रोपाई के बाद जहां किसानों को यूरिया की जरूरत है तो ऐसे वक्त में सहकारी समितियों में यूरिया का अकाल है। इससे गौरा ब्लाक के किसान परेशान हैं। गौरा ब्लाक की आठ साधन सहकारी समितियों में एक भी समिति पर यूरिया नहीं है।

गौरा ब्लाक में रामापुर, सुलतानपुर, नरायनपुरकला, पटहटियाकला, नौड़ेरा, महमदपुरपाली, धनुहां, केवलापुर नंदपट्टी सहित समितियों में यूरिया नहीं है। किसान यूरिया के लिए समितियों का चक्कर काट रहे हैं। बाजारों में भी वह दुकानों पर ज्यादा कीमत पर यूरिया खरीदने पर मजबूर हैं। एडीओ कोआपरेटिव गिरीश कुमार का का कहना है कि गौरा ब्लाक में किसी भी समिति पर यूरिया नहीं है। यूरिया के लिए डिमांड भेजी गई है। एक-दो दिन में यूरिया आ जाएगी।

----------

फोटो- 23 पीआरटी- 19

धान की रोपाई की जा चुकी है। अब यूरिया की जरूरत है तो समितियों से नहीं मिल पा रही है। ऐसे में यूरिया जल्दी भेजी जाए।

- शंकर यादव, पटहटियाकला समितियों पर यूरिया की किल्लत है। इससे परेशानी उठानी पड़ रही है। धान को इस समय यूरिया की जरूरत है।

-फूलचंद यादव ,पटहटिया कला दुकानदार गया नमाज पढ़ने, नकदी व मोबाइल ले उड़े चोर : दुकानदार नमाज पढ़ने चला गया तो चोर नकदी व मोबाइल चुरा ले गए। घटना शुक्रवार को दोपहर की है। पीड़ित ने अज्ञात के खिलाफ पुलिस से शिकायत की है।

लालगंज कोतवाली के स्थानीय कस्बा निवासी सफीकुर्रहमान उर्फ राजू ने कस्बे में ही मोबाइल की दुकान खोल रखी है। शुक्रवार दोपहर वह दुकान का शटर आधा गिराकर कस्बा स्थित मस्जिद में नमाज पढ़ने चला गया था। इसी दौरान अज्ञात चोर दुकान में घुसे और कई मोबाइल तथा दस हजार रुपये उड़ा दिए। नमाज से वापस लौटने के बाद दुकानदार ने सीसीटीवी कैमरा में मोबाइल व काउंटर से नकदी चोरी की घटना को रिकार्ड हुआ देखा तो आवाक रह गया। कोतवाल रणजीत सिंह भदौरिया का कहना है कि तहरीर मिलने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

------

चोरी के आरोपित को गिरफ्तार कर भेजा जेल

संसू, सांगीपुर : बाइक चोर को पुलिस ने शुक्रवार की सुबह गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। सांगीपुर थाना क्षेत्र के दारोगा अश्वनी कुमार पटेल के अनुसार भुडहा गांव निवासी विपिन सिंह के पोल्ट्री फार्म पर पड़ोसी गांव भगतपुर निवासी विनोद कुमार काम करता था।

विपिन की बाइक बीते छह जुलाई को विपिन चुराकर भाग गया था। मामले में विपिन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। आरोपित को पुलिस ने सुबह गौहानी गांव के पास से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

chat bot
आपका साथी