निर्वमान प्रधान समेत पांच लोगों पर मुकदमा

पंचायत चुनाव धीरे-धीरे आक्रामक होता नजर आ रहा है। चुनाव मैदान में खड़े प्रत्याशी अपनी हातासा को देखकर वह मारपीट पर उतर आए है। ऐसा ही मामला बुधवार की रात को देखने को मिला। चुनावी रंजिश में एक प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ दुकान पर बैठे दुकानदार पर हमला बोल दिया। विरोध करने पर उसे जमकर मारापीटा। इस दौरान दुकान पर बैठे साथी पर जब हमलावरों ने हमला किया तो वह जान बचाकर भागा लेकिन थोड़ी दूर पर वह गिर पड़ा जिससे उसका एक पैर टूट गया। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने पांच नामजद व कई अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 10:46 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 10:46 PM (IST)
निर्वमान प्रधान समेत पांच लोगों पर मुकदमा
निर्वमान प्रधान समेत पांच लोगों पर मुकदमा

संवाद सूत्र, कुंडा : पंचायत चुनाव धीरे-धीरे आक्रामक होता नजर आ रहा है। चुनाव मैदान में खड़े प्रत्याशी अपनी हातासा को देखकर वह मारपीट पर उतर आए है। ऐसा ही मामला बुधवार की रात को देखने को मिला। चुनावी रंजिश में एक प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ दुकान पर बैठे दुकानदार पर हमला बोल दिया। विरोध करने पर उसे जमकर मारापीटा। इस दौरान दुकान पर बैठे साथी पर जब हमलावरों ने हमला किया तो वह जान बचाकर भागा, लेकिन थोड़ी दूर पर वह गिर पड़ा, जिससे उसका एक पैर टूट गया। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने पांच नामजद व कई अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

कुंडा कोतवाली क्षेत्र के मझिलगांव मियां का पुरवा के राम मिलन जायसवाल बाबूगंज बाजार में जूते चप्पल की दुकान खोल रखी है। बुधवार की रात करीब नौ बजे वह अपनी दुकान बंद करके घर जाने की तैयारी कर रहा था कि इसी बीच एक प्रत्याशी के समर्थक उसकी दुकान पर सैकड़ों की संख्या में पहुंच गए और चुनाव में समर्थन न देने का आरोप लगाते हुए उससे विवाद करने लगे। जब राम मिलन ने इसका विरोध किया तो प्रधान प्रत्याशी निवर्तमान प्रधान के साथ समर्थकों को लेकर उसे मारने पीटने लगे। इस बीच बीच बचाव करने के लिए दुकान पर बैठा मोहम्मद चांद आगे बढ़ा तो हमलावरों ने उसे खदेड़ लिया। जिस पर वह अपनी जान बचाकर भागा, लेकिन थोड़ी दूर चलने पर वह गिर पड़ा, जिससे उसका एक पैर टूट गया। प्रधान प्रत्याशी के समर्थकों ने बाबूगंज बाजार में करीब 15 मिनट तक तांडव किया। उसके बाद पुलिस पहंचने से पहले प्रधान प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ भाग निकला। लोगों की मदद से पुलिस घायल दुकानदार व चांद को इलाज के लिए सीएचसी कुंडा ले गई। जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने उसे प्रयागराज रेफर कर दिया। इस दौरान प्रधान समर्थकों ने पिस्टल से हवाई फायरिग भी की, लेकिन पुलिस मारपीट की बात कह रही है फायरिग की बात अफवाह बता रही है। कुंडा कोतवाल राकेश भारती का कहना है कि पीड़ित राम मिलन की तहरीर प्रधान प्रत्याशी वीरबल पटेल, निवर्तमान प्रधान ज्ञान सोनकर, रामचंद्र सोनकर, अनूप कुमार, सागर सहित कई अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपितों की गिरफ्तारी जल्द की जाएगी।

-----

एक नामजद व सात अज्ञात पर आचार संहिता का उल्लंघन पर मुकदमा

संसू, कुंडा : भीड़ लेकर गाड़ी से प्रचार कर रहे बीडीसी प्रत्याशी पति समेत सात आठ लोगों के खिलाफ पुलिस ने आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने गाड़ी समेत बीडीसी प्रत्याशी पति को हिरासत में ले लिया।

कुंडा कोतवाली क्षेत्र के खेमीपुर गांव में एक युवक की पत्नी बीडीसी प्रत्याशी पद का चुनाव लड़ रही है। बुधवार की शाम प्रत्याशी का पति अपने कुछ समर्थकों के साथ कार से प्रचार कर रहा था। रात करीब नौ बजे किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। सूचना मिलने के बाद दारोगा सुरेश चौहान अपने हमराहियों के साथ वहां पर पहुंचे। जहां पर एक कार से सात से आठ लोग नीचे उतरे दिखाई दिए। जो पुलिस को देखकर भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर एक युवक को पकड़ लिया। पकड़े गए व्यक्ति ने अपना नाम कमलेश कुमार शुक्ला बताया। पूछने पर उसने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी बीडीसी प्रत्याशी है, जिसका प्रचार वह कर रहा था। बाकी अन्य लोग भाग निकले। पुलिस पकड़े गए कमलेश व उनकी गाड़ी को लेकर थाने चली गई। मामले में पुलिस ने आचार संहिता का उल्लंघन करने का मुकदमा दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी