पहले सास, अब बहू भी कोरोना पॉजिटिव

जिले के बिहार ब्लाक के दु्दा का पूरवा गाव की तीन दिन पहले एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। उसके परिवार के सभी सदस्यों का सैंपल परीक्षण के लिए भेजा गया था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 10:55 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 10:55 PM (IST)
पहले सास, अब बहू भी कोरोना पॉजिटिव
पहले सास, अब बहू भी कोरोना पॉजिटिव

जासं, प्रतापगढ़ : जिले के बिहार ब्लाक के दु्दा का पूरवा गाव की तीन दिन पहले एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। उसके परिवार के सभी सदस्यों का सैंपल परीक्षण के लिए भेजा गया था। इसी क्रम में मंगलवार को उसकी बहूु भी कोरोना पॉजिटिव आ गई। इस तरह से अब कुल मरीज 80 हो गए। स्वस्थ मरीजों की संख्या 43, एक्टिव मरीज 34 एवं मृत मरीज की संख्या तीन है। वहीं कोरोना का संदेह होने पर जिले से भेजे गए 67 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आने से राहत मिली है। हर दिन सैंपल जाच को प्रयागराज मेडिकल कालेज भेजे जा रहे हैं। सोमवार को भेजे गए 67 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव रही। इसमें दो मेडिकल कर्मी, पूरे पीताबर के 30 लोगों समेत अन्य लोगों के सैंपल थे। मंगलवार तक जिले से 2383 सैंपल भेजे जा चुके हैं।

--

भीखापुर गाव सील, 25 की हुई सैंपलिंग

संसू, बाघराय : बाघराय क्षेत्र के गर्ग का पुरवा भीखापुर के सीआरपीएफ के जवान की रिपोर्ट पाजिटिव आने पर मंगलवार को जिला चिकित्सालय से डा. राकेश कुमार के नेतृत्व में जाच टीम पहुंची। पहले से सूचीबद्ध लोगों को प्राथमिक विद्यालय तारापुर कंदई में परिजनों समेत ले जाकर 25 की कोविड जाच के लिए सैंपलिंग कराई गई। अधीक्षक डा. शबीब हैदर और उनकी टीम साथ रही।

सुविधाओं से लैस हुआ जिला अस्पताल का आइसोलेशन वार्ड

जासं, प्रतापगढ़ : कोरोना के संकट से मुकाबला करने को जिला अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड सुविधाओं से लैस किया गया है। यहां 10 बेड की सुविधा रहेगी।

कोरोना सैंपल की जांच के लिए मशीन लगाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। नेत्र वार्ड के पास इसे लगाया जा रहा है। इसी के बगल आइसोलेशन वार्ड है। यहां पर मुख्य गेट को टिन की दीवारों से पैक कर दरवाजा लगाया गया है। उस पर आइसोलशन-फ्लू वार्ड का बोर्ड भी लगाया गया है। नेत्र जांच कक्ष को प्लाई की दीवार बनाकर अलग कर दिया गया है। इसमें हाइड्रोलिक बेड व वेंटीलेकर को भी लगाने का काम शुरू है। सीएमएस डा. पीपी पांडेय ने बताया कि वार्ड को व्यवस्थित किया गया है। पिछले दिनों डीएम निरीक्षण को आए थे, उनके निर्देश के अनुसार मानक पर वार्ड बनाया गया है।

chat bot
आपका साथी