महानगरों की तर्ज पर हादीहाल में बनेंगे सुविधायुक्त कमरे

शहर से गुजरे प्रयागराज-अयोध्या हाईवे के किनारे स्थित तुलसी सदन हादीहाल की खाली पड़ी जमीन पर सुपर डीलक्स रूम बनाए जाएंगे। नीचे दुकान बनेगी और ऊपर वीआइपी कमरे बनाए जाएंगे। शादी-विवाद व अन्य कार्यक्रम की बुकिग के दौरान वर व कन्या पक्ष के लोग कमरे को बुक करा सकेंगे। इससे एक ओर जहां लोगों को सस्ते दर पर सुविधाएं मिलेंगी वहीं दूसरी ओर नगर पालिका की आय होगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 11:06 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 11:06 PM (IST)
महानगरों की तर्ज पर हादीहाल में बनेंगे सुविधायुक्त कमरे
महानगरों की तर्ज पर हादीहाल में बनेंगे सुविधायुक्त कमरे

प्रतापगढ़ : शहर से गुजरे प्रयागराज-अयोध्या हाईवे के किनारे स्थित तुलसी सदन हादीहाल की खाली पड़ी जमीन पर सुपर डीलक्स रूम बनाए जाएंगे। नीचे दुकान बनेगी और ऊपर वीआइपी कमरे बनाए जाएंगे। शादी-विवाद व अन्य कार्यक्रम की बुकिग के दौरान वर व कन्या पक्ष के लोग कमरे को बुक करा सकेंगे। इससे एक ओर जहां लोगों को सस्ते दर पर सुविधाएं मिलेंगी, वहीं दूसरी ओर नगर पालिका की आय होगी।

शहर की पहचान हादीहाल से भी है। शहर के लोगों की सहूलियत के लिए हादीहाल का निर्माण हुआ है। इसे कम दाम पर लोग वैवाहिक कार्यक्रम व अन्य समारोह के लिए बुक करते हैं। हादीहाल परिसर में काफी जमीन खाली पड़ी है। इसका कोई उपयोग नहीं हो रहा है। ऐसे में नगर पालिका की अध्यक्ष प्रेमलता सिंह व ईओ मुदित सिंह ने निर्णय लिया है कि खाली पड़ी जमीन पर दुकान व वीअइपी कमरा बनाएं। अध्यक्ष प्रेमलता सिंह ने बताया कि हादीहाल की खाली पड़ी जमीन पर पार्किंग, वीआइपी कमरा व दुकान बनाई जाएगी। इसके बनने से लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी।

---

पार्किंग की भी रहेगी सुविधा

हादीहाल की खाली पड़ी जमीन पर सबसे पहले पार्किंग बनेगी। वैवाहिक कार्यक्रम व अन्य समारोह में शामिल होने आए लोगों को कार व बाइक खड़ी करने में काफी दिक्कत होती थी। पार्किंग बनने से यह समस्या दूर हो जाएगी।

---

अब 25 हजार में होती है बुकिग

नगर पालिका के हादीहाल की बुकिग पहले 10 हजार रुपये में होती थी। हाल में ही नगर पालिका के बोर्ड की बैठक में सभासदों के प्रस्ताव पर इसे बढ़ाकर करीब 25 हजार रुपये कर दिया गया है। दुकान व वीआइपी कमरे के बनने से पालिका की आय में और इजाफा होगा।

----

chat bot
आपका साथी