आबकारी व पुलिस ने बरामद की हरियाणा की 19 लाख की शराब

आबकारी व कोतवाली पुलिस ने ढाबे के पास छापा मारकर ट्रक पर लदी 296 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद किया। यह शराब हरियाणा की निर्मित है। बरामद शराब की कीमत लगभग 19 लाख रुपये बताई जा रही है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 10:38 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 10:38 PM (IST)
आबकारी व पुलिस ने बरामद की हरियाणा की 19 लाख की शराब
आबकारी व पुलिस ने बरामद की हरियाणा की 19 लाख की शराब

संवाद सूत्र, लालगंज : आबकारी व कोतवाली पुलिस ने ढाबे के पास छापा मारकर ट्रक पर लदी 296 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद किया। यह शराब हरियाणा की निर्मित है। बरामद शराब की कीमत लगभग 19 लाख रुपये बताई जा रही है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

हरियाणा से 296 पेटी अंग्रेजी शराब ट्रक से शुक्रवार की रात बिहार ले जाई जा रही थी। चालक ने लालगंज कोतवाली क्षेत्र के हंडौर गांव में स्थित रायबरेली-जौनपुर हाईवे के किनारे स्थित ढाबे पर खड़ी की थी। इस बीच मुखबिर से सूचना मिलने पर एक्साइज इंटेलीजेंस ब्यूरो प्रयागराज के इंस्पेक्टर अजय सिंह, शिवाकांत शुक्ला व आनंद शुक्ल, लालगंज के आबकारी निरीक्षक प्रभु नारायण सिंह और लालगंज के प्रभारी कोतवाली राम अधार फोर्स के साथ शुक्रवार रात करीब डेढ़ बजे हंडौर में स्थित ढाबे पर पहुंचे। हालांकि पुलिस को देखकर चालक भाग निकला।

पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली तो देखा कि कोयले के बोरे की आड़ में छिपाकर 296 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद रखी थी। यह शराब हरियाणा की निर्मित है। बरामद शराब की कीमत 19 लाख आंकी गई है। इस मामले में आबकारी निरीक्षक प्रभु नारायण सिंह की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जिला आबकारी अधिकारी राजेश ने बताया कि आबकारी व पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करके 296 पेटी हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब बरामद की है।

बता दें कि कोहंडौर थाना क्षेत्र के चंद्रभानपुर गांव स्थित ईंट भट्ठे के दो श्रमिकों की जहरीली शराब पीने से गुरुवार को मौत हो गई थी। इसके बाद से पुलिस व आबकारी विभाग की टीम ने अवैध शराब की बरामदगी के लिए अभियान चला रखा है। रोज ईंट भट्ठे सहित संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी