जिले में सीओ तक की हो चुकी है हत्या

प्रतापगढ़ पुलिस टीम पर लालगंज में हुआ हमला पहली घटना नहीं है यहां पहले भी कई बार

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 10:20 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 10:20 PM (IST)
जिले में सीओ तक की हो चुकी है हत्या
जिले में सीओ तक की हो चुकी है हत्या

प्रतापगढ़ : पुलिस टीम पर लालगंज में हुआ हमला पहली घटना नहीं है, यहां पहले भी कई बार पुलिस टीम पर हमला हो चुका है। सीओ और सिपाही की हत्या की जा चुकी है।

लालगंज के बाबूतारा गांव में शातिर के घर दबिश देने गई पुलिस टीम पर हमला कर दिया गया। यह पुलिस पर हमले की पहली घटना नहीं है। इसके पहले वर्ष 2013 में हथिगवां थाना क्षेत्र के बलीपुर गांव में प्रधान नन्हे यादव की हत्या के बाद पहुंचे सीओ कुंडा रहे जियाउल हक पर भीड़ ने हमला कर दिया था और उन्हें पीट-पीटकर मार डाला था। यही नहीं रानीगंज थाना क्षेत्र में डोजियर बनाने गए सिपाही राजकुमार सिंह की उसी बदमाश ने गोली मारकर हत्या कर दी, जिसका वह डोजियर बनाने गया था।

इसके अलावा कंधई थाना क्षेत्र के किशुनगंज बाजार में टोकने पर शातिर बदमाश ने दारोगा रंजीत कुमार पांडेय को गोली मार दी थी। भुपियामऊ के पास रोकने पर बदमाशों ने दीवान को गोली मार दी थी। इसके अलावा कई बार पुलिस टीम पर हमला हो चुका है। लालगंज कोतवाली क्षेत्र के जेवई गांव में अवैध शराब के कारोबारियों के यहां पुलिस और आबकारी की टीम दबिश देने गई थी। वहां हाथापाई के दौरान एक महिला की गिरने से मौत हो गई थी, इस पर ग्रामीणों ने पुलिस और आबकारी विभाग की टीम पर हमला बोल दिया था।

कुछ दिन पहले सांगीपुर इलाके में आबकारी टीम दबिश देने गई थी, जिस पर ग्रामीणों ने हमला बोल दिया था। बाद में तीन थानों की फोर्स पहुंचकर स्थिति को संभाला था। हालांकि हर बार पुलिस ने हमला करने वाले आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की। पुलिस ने रंगदारी मांगने और हत्या करने के मामले में फरार एक लाख रुपये के इनामी तौकीर को एनकाउंटर में मार गिराया था। ऐसा नहीं है कि बदमाशों में पुलिस का खौफ नहीं है।

chat bot
आपका साथी