आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार

पंचायत चुनाव का प्रचार शनिवार शाम थम जाएगा। ऐसे में आखिरी क्षण में शुक्रवार को प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार में ताकत झोंक दी। देर रात तक प्रत्याशी अपने क्षेत्र में मतदाताओं से संपर्क करते रहे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 10:39 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 10:39 PM (IST)
आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार
आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार

प्रतापगढ़ : पंचायत चुनाव का प्रचार शनिवार शाम थम जाएगा। ऐसे में आखिरी क्षण में शुक्रवार को प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार में ताकत झोंक दी। देर रात तक प्रत्याशी अपने क्षेत्र में मतदाताओं से संपर्क करते रहे।

इस जिले में दूसरे चरण में चुनाव कराया जा रहा है। प्रत्याशियों को सात व आठ अप्रैल को नामांकन का मौका मिला था। इसके बाद 11 अप्रैल को चुनाव चिन्ह लेकर प्रत्याशी क्षेत्र में प्रचार में व्यस्त हो गए थे। सुबह होते ही प्रत्याशियों और उनकी टोली प्रचार के लिए निकल पड़ती है। प्रचार में लगे समर्थकों के लिए प्रत्याशियों के यहां लंगर चल रहा है। इस बार प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह के साथ प्रचार करने का सिर्फ सात दिन का मौका मिला है। मतदान के 48 घंटे पहले चुनाव प्रचार पर रोक लग जाती है। ऐसे में शनिवार को शाम पांच बजे चुनाव प्रचार थम जाएगा। आखिरी वक्त में प्रचार के लिए प्रत्याशियों ने शुक्रवार को पूरी ताकत झोंक दी। ग्राम पंचायत सदस्य, प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य व जिला पंचायत सदस्य के प्रत्याशी और उनके समर्थक शनिवार को सुबह से लेकर देर तक मतदाताओं की चौखट पर हाजिरी लगाते रहे। सीओ सिटी अभय पांडेय ने बताया कि शनिवार शाम पांच बजे चुनाव प्रचार थम जाएगा। पांच बजे के बाद अगर कोई प्रत्याशी प्रचार करते मिलेगा तो उसका वाहन सीज कर दिया जाएगा। साथ ही प्रत्याशी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी। कल स्कूलों और ब्लाकों से रवाना होंगी पोलिग पार्टियां

संसू, प्रतापगढ़/कुंडा/मानिकपुर : 19 अप्रैल को मतदान कराने के लिए रविवार को पोलिग पार्टियां ब्लाकों और स्कूलों से रवाना होंगी। इसके लिए पोलिग पार्टियों की रवानगी स्थल पर तैयारी शुरू कर दी गई है।

लक्ष्मणपुर, लालगंज, शिवगढ़, आसपुर देवसरा, रामपुर संग्रामगढ़, गौरा, मंगरौरा और बाबा बेलºनाथ धाम की पोलिग पार्टियां ब्लाक कार्यालय परिसर से ही रवाना होंगी। जबकि सदर ब्लाक की पोलिग पार्टी का स्थल प्रताप बहादुर डिग्री कालेज प्रतापगढ़ सिटी को बनाया गया है। इसी तरह कुंडा का त्रिलोचन प्रसाद इंटर कालेज कुंडा, बिहार का राम स्वरूप भारती इंटर कालेज बाघराय, बाबागंज का भद्रकालीदीन अनंतराम शुक्ल इंटर कालेज बाबागंज, कालाकांकर का हनुमत इंटर कालेज कालाकांकर, मानधाता का आरडीआरपीएस डिग्री कालेज अहिना, संडवा चंद्रिका का श्री चंडिका इंटर कालेज संडवाचंद्रिका, पट्टी का स्नातकोत्तर महाविद्यालय पट्टी, सांगीपुर ब्लाक का गांधी इंटर कालेज सांगीपुर को पोलिग पार्टियों की रवानगी का स्थल बनाया गया है। इस बीच शुक्रवार को सुबह से ही टीवी इंटर कालेज कुंडा में पोलिग पार्टियों को रवाना करने की तैयारियां शुरू कर दी गई थी। कालेज परिसर की सफाई करने के लिए सफाई कर्मी लगे थे। मंगरौरा ब्लाक में पोलिग पार्टियों को रवाना करने के लिए तैयारी जोरों पर चल रही थी । ब्लाक मंगरौरा के आरओ अवधेश कुमार सिंह ने बताया कि मंगरौरा ब्लाक के 200 बूथो के लिए पोलिग पार्टियां 18 को रवाना की जाएगी। शुक्रवार को सुबह से ही एआरओ मतदान कर्मियों की लिस्ट का मिलान कर रहे थे। मतदान कार्मिकों के रूकने ठहरने आदि ब्यवस्था को अंतिम रूप तिया जा रहा था। सभी कर्मचारी भीषण गर्मी में भी दोपहर मे काम करते नजर आए। आसपुर देवसरा प्रतिनिधि के अनुसार स्नातकोत्तर महाविद्यालय पट्टी में शुक्रवार को प्रशासनिक अमला तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा था। बंद कमरे में मतपत्रों की पैकिग का काम चल रहा था। एसडीएम पट्टी धीरेंद्र प्रताप सिंह, तहसीलदार विनोद कुमार गुप्ता ने तैयारियों का जायजा लिया।

chat bot
आपका साथी