गोवंश आश्रय केंद्र में खामियां देख भड़के एडी

अपर निदेशक पशुपालन विभाग प्रयागराज ने गुरुवार को दोपहर में गोवंश आश्रय केंद्र ख

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 10:11 PM (IST) Updated:Thu, 17 Oct 2019 10:11 PM (IST)
गोवंश आश्रय केंद्र में खामियां देख भड़के एडी
गोवंश आश्रय केंद्र में खामियां देख भड़के एडी

प्रतापगढ़ : अपर निदेशक पशुपालन विभाग प्रयागराज ने गुरुवार को दोपहर में गोवंश आश्रय केंद्र खमपुर दूबे पट्टी का टीम के साथ औचक निरीक्षण किया। यहां निर्माण कार्य की गुणवत्ता व साफ सफाई, बेसहारा पशुओं के चारे पानी की जानकारी ली और खामियां मिलने पर फटकार लगाई। इससे हड़कंप मचा रहा।

अपर निदेशक पशुपालन डा. इंद्रमणि ने टीम के साथ खमपुर दूबे पट्टी गांव में बने गोवंश आश्रय केंद्र में निरीक्षण के दौरान निर्माण कार्य में गुणवत्ता लाने का निर्देश दिया और भूसा, स्टोर रुम का निरीक्षण किया। बेसहारा पशुओं की मौत व इलाज की जानकारी ली। स्थानीय स्टॉफ को चेताया कि बेसहारा पशु अगर बाहर निकले तो खैर नहीं होगी और उनके इलाज में लापरवाही मिली तो कार्रवाई होगी। उन्होंने भूसा, चारा की उपलब्धता की जानकारी ली और हिदायत भी दी कि मवेशियों को भूसा चारा समय से मिले। इसमें लापरवाही न बरती जाए। गोवंश आश्रय केंद्र में और शेड बनवाने की बात कही और अभिलेख का निरीक्षण किया। इस दौरान मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. विजय प्रताप सिंह, बीडीओ शिवगढ़ विवेक सिंह, प्रधान शिवशसागर शुक्ला, गोवंश आश्रय केंद्र प्रभारी कमलेश, अधीक्षण अभियंता सहित कई लोग मौजूद रहे।

डीएम ने निर्माणाधीन गो आश्रय स्थल का किया निरीक्षण : मंगरौरा ब्लाक के इटवा गांव में एक करोड़ बीस लाख की लागत से बनाए जा रहे गो आश्रय स्थल का गुरुवार को डीएम ने निरीक्षण किया। दिन में करीब चार बजे डीएम मार्कंडेय शाही पहुंचे। लगभग 45 मिनट रुककर निर्माणाधीन चरही, गो शेड, कार्यालय, भूसा गोदाम, पशुओं के लिए पेयजल की व्यवस्था, सूर्य उर्जा सहित अन्य कार्यों का बारीकी से निरीक्षण किया। संस्था के प्रोजेक्ट मैनेजर अशोक तिवारी से कहा कि मानक का पूरा पालन करें। निर्माण में गुणवत्ता रखी जाए। यहां एई अनूप चंद्र पटेल, ग्राम प्रधान संजय कुमार पांडेय, कुलदीप सिंह, राजेंद्र सरोज, कानूनगो हरिकेश मौर्य, लेखपाल विनोद तिवारी सहित लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी