प्रचार के दौरान साथियों संग हिस्ट्रीशीटर ने किया हमला, तीन घायल

हथिगंवा थाना क्षेत्र के कैमा गांव में चुनाव प्रचार के दौरान साथियों के साथ हिस्ट्रीशीटर ने दूसरे पक्ष के लोगों पर हमला कर दिया जिसमें तीन लोग घायल हो गए। उन्हें एसआरएन हास्पिटल रेफर कर दिया गया। दूसरे पक्ष ने घायल पक्ष के लोगों पर घर में घुसकर तोड़फोड़ करने का आरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 10:39 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 10:39 PM (IST)
प्रचार के दौरान साथियों संग हिस्ट्रीशीटर ने किया हमला, तीन घायल
प्रचार के दौरान साथियों संग हिस्ट्रीशीटर ने किया हमला, तीन घायल

संसू, कुंडा : हथिगंवा थाना क्षेत्र के कैमा गांव में चुनाव प्रचार के दौरान साथियों के साथ हिस्ट्रीशीटर ने दूसरे पक्ष के लोगों पर हमला कर दिया, जिसमें तीन लोग घायल हो गए। उन्हें एसआरएन हास्पिटल रेफर कर दिया गया। दूसरे पक्ष ने घायल पक्ष के लोगों पर घर में घुसकर तोड़फोड़ करने का आरोप लगाया है।

कैमा गांव निवासी राहुल चौरसिया पुत्र फूलचंद्र चौरसिया अपने साथी मिथलेश सरोज, फिरोज, जुनैद, सईद सहित अन्य लोगों के साथ शुक्रवार शाम करीब साढ़े सात बजे अपने समर्थक प्रधान पद के प्रत्याशी के चुनाव प्रचार में निकले थे। वह मदरसे के चबूतरे पर बैठकर रामधनी पटेल से बात कर रहे थे। आरोप है कि तभी मोहम्मद अहमद उर्फ पप्पू पुत्र आशिक भाई निहाल, इस्लाम सहित 60-70 लोगों के साथ पहुंचा और उसे भीड़ से घसीटकर तमंचा सटा दिया। किसी तरह उसने भागकर जान बचाई। इसके बाद पप्पू आदि ने उसके पक्ष के फिरोज, जुनैद, सईद पर हमला कर दिया, जिससे तीनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

घटना की सूचना मिलने पर हथिगवां एसओ डीएन यादव फोर्स के साथ तत्काल मौके पर पहुंचे और घायलों को सीएचसी भिजवाया। वहां से तीनों घायलों को एसआरएन हास्पिटल प्रयागराज रेफर कर दिया गया। घटना से ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया। आक्रोशित लोगों ने हमलावरों के घर पर खड़े वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। बवाल बढ़ने की आशंका पर कुंडा कोतवाल, सीओ कुंडा मौके पर पहुंचे और हमलावरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया। इस बीच घटना से आक्रोशित महिलाओं समेत ग्रामीण हमलावर मोहम्मद अहमद सहित हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शनिवार को दोपहर मनगढ़ चौकी पर स्थित एएसपी पश्चिमी के कार्यालय का घेराव कर दिया। एएसपी ने हमलावरों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया। इसके बाद लोग घर लौट गए।

उधर, हमले के आरोपित मोहम्मद अहमद उर्फ पप्पू के समर्थक दिनेश कुमार पुत्र हीरालाल गौतम और जमुना प्रसाद सरोज पुत्र रामफल प्रधान पद के प्रत्याशी है। दोनों ने आरोप लगाया है कि शुक्रवार रात करीब साढ़े 11 बजे राहुल चौरसिया सहित दर्जनों लोगों ने उनके घर पर धावा बोल दिया। हमलावरों ने घर में घुसकर तोड़फोड़ की। घरों के सामने खड़ी करीब आधा दर्जन चार पहिया वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। एसओ डीएन यादव का कहना है कि राहुल चौरसिया के पक्ष के लोगों के साथ मारपीट की गई है। आरोपित मोहम्मद अहमद उर्फ पप्पू सहित अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

---

-राहुल चौरसिया के पक्ष के लोगों पर हमला करने वाला मोहम्मद अहमद उर्फ पप्पू हिस्ट्रीशीटर है। वह दोहरे हत्याकांड में वर्ष 2015 में जेल गया था। उस पर हत्या सहित चार मुकदमे दर्ज है। उसकी तलाश में पुलिस की टीमें दबिश दे रही हैं-

रोहित मिश्र, एएसपी पश्चिमी

--------

हमलवारों के वाहनों को पुलिस ने किया कब्जे में

कैंमा गांव में शुक्रवार को देर शाम प्रचार के दौरान राहुल के पक्ष के लोगों पर हिस्ट्रीशीटर द्वारा हमला करने की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया। आनन-फानन में हथिगवां एसओ डीएन यादव फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और हमलवारों के घर के सामने खड़े वाहनों को अपने कब्जे में ले लिया। -------------------------------

chat bot
आपका साथी