चकमार्ग पर कब्जे की शिकायत पर डीएम के तेवर तल्ख, लगाई फटकार

शनिवार दोपहर में समाधान दिवस पर जिलाधिकारी डॉ. नितिन बंसल व एसपी शिवहरि मीना रानीगंज थाने पहुंचे। दोनों अधिकारियों ने यहां फरियादियों की समस्याएं सुनीं और समस्या के निस्तारण के निर्देश दिए। थाने पर फरियादियों ने एक के बाद एक समस्या रखनी शुरू की तो तहसील के अधिकारियों व कर्मचारियों की लापरवाही सामने आने लगी। इस पर डीएम के तेवर तल्ख हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Jan 2021 10:07 PM (IST) Updated:Sat, 09 Jan 2021 10:07 PM (IST)
चकमार्ग पर कब्जे की शिकायत पर डीएम के तेवर तल्ख, लगाई फटकार
चकमार्ग पर कब्जे की शिकायत पर डीएम के तेवर तल्ख, लगाई फटकार

रानीगंज : शनिवार दोपहर में समाधान दिवस पर जिलाधिकारी डॉ. नितिन बंसल व एसपी शिवहरि मीना रानीगंज थाने पहुंचे। दोनों अधिकारियों ने यहां फरियादियों की समस्याएं सुनीं और समस्या के निस्तारण के निर्देश दिए। थाने पर फरियादियों ने एक के बाद एक समस्या रखनी शुरू की तो तहसील के अधिकारियों व कर्मचारियों की लापरवाही सामने आने लगी। इस पर डीएम के तेवर तल्ख हो गए।

रानीगंज थाना क्षेत्र के मुआर अधारगंज में चकमार्ग पर कब्जे की शिकायत आने पर डीएम ने कानूनगो हरिकेश को कड़ी फटकार लगाई और तत्काल चकमार्ग खाली कराने के निर्देश दिए। आमापुर बेर्रा गांव में जमीन पर कब्जे की शिकायत आने पर एसडीएम को जांच कर फौरन कार्रवाई के निर्देश दिए। फतनपुर थाना क्षेत्र के जरगोइया में मारपीट के मामले में कार्रवाई के लिए सीओ रानीगंज को निर्देशित किया। रानीगंज थाना क्षेत्र के गुलरा के ब्रह्मदीन ने पड़ोस के ही कुछ लोगों पर रंजिश के तहत सात मुर्गियों को जहर देकर मारने का आरोप लगाने का प्रार्थना पत्र दिया। इस पर डीएम ने सीओ को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने तहसील के अधिकारियों को निर्देशित किया कि समाधान दिवस पर आने वाले शिकायतों को गंभीरता से लिया जाए। अगर लापरवाही मिली तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। यहां मौके पर 20 शिकायतें आईं, जिनमें सात राजस्व, चार पुलिस व एक अन्य शिकायतें आईं। हालांकि मौके पर एक भी शिकायत का निस्तारण नहीं किया जा सका। इस दौरान उपजिलाधिकारी रानीगंज राहुल यादव, तहसीलदार श्रद्धा पांडेय, सीओ डा. अतुल अंजान त्रिपाठी, थानाध्यक्ष मनोज कुमार तिवारी सहित तहसील के सभी अधिकारी मौजूद रहे।

..झटपट मुंह पर लगाया मास्क

संसू रानीगंज : रानीगंज थाने में समाधान दिवस पर आए फरियादियों में से अधिकतर ने मास्क नहीं पहन रखा था। फिजिकल डिस्टेंसिग का पालन भी नहीं हो रहा था। जिलाधिकारी ने थानाध्यक्ष को निर्देशित किया कि जो लोग मुंह में मास्क लगाए हैं, वही अपनी समस्या व प्रार्थना पत्र लेकर आएं। यह सुनते ही फरियादियों ने मुंह पर मास्क लगा लिया। पट्टी में तीन शिकायतों का निस्तारण

पट्टी : कोतवाली पट्टी में आयोजित थाना समाधान दिवस में कुल छह शिकायतें ही आईं। इन छह शिकायतों में तीन शिकायतों का ही मौके पर निस्तारण हो सका, जबकि तीन शिकायतें अभी लंबित पड़ी हुई हैं। कोतवाल नरेंद्र सिंह की अध्यक्षता में आयोजित थाना समाधान दिवस में एसआई धर्मेंद्र सिंह, दिवाकर सिंह व राजस्व कर्मियों के साथ अन्य विभागों के भी प्रतिनिधि मौजूद रहे। लालगंज में 11 शिकायतों में से निस्तारण शून्य

लालगंज : स्थानीय कोतवाली में थाना समाधान दिवस आयोजित हुआ। इसमें कुल 11 शिकायतें आईं। इनमें से एक का भी निस्तारण नहीं हुआ। अधिकांश शिकायतें जमीन संबंधी विवाद से जुड़ी रहीं। तहसीलदार पद्मेश श्रीवास्तव ने शिकायतों की सुनवाई की। समाधान के निस्तारण के लिए राजस्व व पुलिस टीम का गठन किया गया। पिछले समाधान दिवस में आई शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा की। लंबित शिकायतों के समाधान के लिए उन्होंने मातहतों के पेच कसे। संयोजन प्रभारी कोतवाल रामआधार ने किया।

chat bot
आपका साथी