प्रधान पद की महिला प्रत्याशी की मौत

ब्लाक शिवगढ़ क्षेत्र के बघेवरा गांव से चुनाव लड़ रही प्रधान पद की महिला प्रत्याशी की बीती रात में एक अस्पताल में मौत हो गई। बबघेवरा गांव निवासी नीलम देवी (42) पत्नी राजीव कुमार सरोज शिवगढ़ विकास खंड के भोजेमऊ (बघेवरा) से प्रधान पद के उम्मीदवार थीं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 11:00 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 11:00 PM (IST)
प्रधान पद की महिला प्रत्याशी की मौत
प्रधान पद की महिला प्रत्याशी की मौत

संसू, सुवंसा : ब्लाक शिवगढ़ क्षेत्र के बघेवरा गांव से चुनाव लड़ रही प्रधान पद की महिला प्रत्याशी की बीती रात में एक अस्पताल में मौत हो गई। बबघेवरा गांव निवासी नीलम देवी (42), पत्नी राजीव कुमार सरोज शिवगढ़ विकास खंड के भोजेमऊ (बघेवरा) से प्रधान पद के उम्मीदवार थीं। रविवार की शाम पांच बजे उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही की। स्वजन इलाज के लिए जिला मुख्यालय पर एक निजी अस्पताल में ले गए। जहां पर स्वास्थ्य अधिक खराब होने के कारण बीती रात उनकी मौत हो गई। घटना से स्वजन रो-रोकर बेहाल हैं।

---

बिना अनुमति के वाहन निकले तो होगी कार्रवाई

संसू, लालगंज : पंचायत चुनाव को लेकर बिना अनुमति के वाहनों द्वारा प्रचार करने वालों के खिलाफ प्रशासन ने कड़ा रुख किया है। एसडीएम राम नारायण ने सचेत किया है कि पंचायत चुनाव को लेकर यदि किसी भी प्रत्याशी का वाहन बगैर अनुमति के मिला तो उसे जब्त किया जाएगा। वहीं एसडीएम ने पुलिस से संवेदनशील तथा अतिसंवेदनशील बूथों पर विशेष निगरानी बरते जाने के निर्देश दिए है। एसडीएम ने चुनाव में शांति व्यवस्था भंग करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की भी चेतावनी दी है। कहा कि आपराधिक रिकार्ड रखने वाले मतदान के दिन अथवा मतगणना के दिन एजेंट नहीं बन सकेगें।

---

चुनाव निशान की पर्ची लिए मतदाताओं को रिझाने में जुटे प्रत्याशी

संसू, लालगंज : पंचायत चुनाव में ताल ठोंक रहे उम्मीदवारों ने चुनाव चिन्ह मिलने के बाद रविवार देर शाम से ही प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। हाथ में चुनाव निशान की पर्ची लिए कहीं प्रत्याशी तो कहीं उनके समर्थक मतदान को लेकर गांव में लोगों को अपना अपना चुनाव निशान समझाते नजर आ रहे हैं। चुनाव निशान दिखाकर मतदाताओं को रिझाता नजर आ रहा है। हाथ में चुनाव निशान की पर्ची लिए लालगंज क्षेत्र के एक गांव में पहुंचे उम्मीदवार पर गांव के कुछ मतदाताओं ने सवालों की झड़ी लगा दी। मतदाता गांव में विकास कार्य न होने से नाराज नजर आ रहे थे। मतदाता सामने खड़े उम्मीदवार से नाली, खड़ंजा, शौचालय, आवास तालाब का सुंदरीकरण आदि विकास कार्यों से जुड़ी गांव की समस्या को गिनाते हुए उम्मीदवार के वादों की हकीकत खंगालने में जुटे तो उम्मीदवार व उनके समर्थको ने वहां से खिसकने में ही भलाई समझी। फिलहाल पंचायत चुनाव के मतदान को कुछ ही दिन बचे होने से चुनाव की तेज हवा बह रही है। गांव की गलियों से लेकर बाजारों व नगर की चाय पान की दुकानों तक लोग चुनाव की चर्चा में ही मशगूल हैं।

chat bot
आपका साथी