जीत के जश्न पर कोरोना महामारी ने लगाया ग्रहण

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में विजेता प्रत्याशियों की खुशी पर कोरोना महामारी ने ग्रहण लगा दिया। इससे विजेता प्रत्याशियों व उनके समर्थकों में जीत का जश्न न मना पाने की मायूसी देखी गई। कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शासन की ओर से पंचायत चुनाव में मतगणना के बाद विजेता प्रत्याशियों व समर्थकों द्वारा जीत पर जश्न मनाने की सख्त रोके लगाई गई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 11:20 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 11:20 PM (IST)
जीत के जश्न पर कोरोना महामारी ने लगाया ग्रहण
जीत के जश्न पर कोरोना महामारी ने लगाया ग्रहण

संसू, लालगंज : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में विजेता प्रत्याशियों की खुशी पर कोरोना महामारी ने ग्रहण लगा दिया। इससे विजेता प्रत्याशियों व उनके समर्थकों में जीत का जश्न न मना पाने की मायूसी देखी गई। कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शासन की ओर से पंचायत चुनाव में मतगणना के बाद विजेता प्रत्याशियों व समर्थकों द्वारा जीत पर जश्न मनाने की सख्त रोके लगाई गई है। विजयी होने का प्रमाण पत्र प्राप्त करने के बाद कुछ प्रत्याशी चुपचाप मंदिरों में जाकर मत्था टेकते दिखे, तो कुछ विजेता समर्थकों संग अपने अपने घरों को लौट गए। वहीं कुछ विजेता कोरोना संकट समाप्त होने के बाद जीत का जश्न मनाए जाने को लेकर समर्थकों का उत्साह बढ़ाते नजर आए। फिलहाल दिन रात की मेहनत व गुणा गणित के बाद मिली विजय का जश्न न मना पाना समर्थकों में ही नही खुद विजेताओं में भी मायूसी लिए रहा। लोग किसी तरह चाय की दुकान व घर पर लोगों का मुंह मीठा कराकर संतोष की आह भरते नजर आए।

------

बराबर मत मिलने पर निकाली पर्ची, महिमा बनीं बीडीसी

संसू, रानीगंज : शिवगढ़ ब्लॉक के एसयू मेमोरियल इंटर कॉलेज की मतगणना केंद्र पर सोमवार को सुबह मतगणना के दौरान उस वक्त अजीबो गरीब स्थिति पैदा हो गई जब बीडीसी के दो प्रत्याशियों के वोट बराबर मिले। इस पर निर्वाचन अधिकारी भाष्कर शुक्ला ने पर्ची पर नाम लिखकर उसे बंद कर बॉक्स में डलवाया, फिर एसडीएम के स्टोनो कुलदीप मिश्रा से पर्ची उठवायी। महिमा पांडेय की पर्ची निकली और उन्हें विजेता घोषित किया गया। हुआ यूं कि शिवगढ़ ब्लाक के बिच्छूर गांव से बीडीसी चुनाव में महिमा पांडेय व सुलेखा आमने सामने थीं। मतगणना के दौरान महिमा पांडेय व सुलेखा दोनों को 371 मत मिले। दोनों के मत बराबर होने पर निर्वाचन अधिकारी ने पर्ची पर नाम लिखकर बॉक्स में डलवाया और फिर उसे दूसरे से निकलवाया। इसमें महिमा पांडेय को विजेता घोषित कर उन्हें प्रमाण पत्र दिया गया।

------

chat bot
आपका साथी