छह मंजिला अस्पताल बनाने का कार्य शुरू

जिले में आकार ले रहे राजकीय मेडिकल कॉलेज का दूसरा हिस्सा भी जल्द ही बनेगा। इसकी शुरुआत हो गई है। जिला अस्पताल परिसर को खाला कराकर निर्माण एजेंसी ने अपने कब्जे में ले लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 10:28 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 10:28 PM (IST)
छह मंजिला अस्पताल बनाने का कार्य शुरू
छह मंजिला अस्पताल बनाने का कार्य शुरू

जासं, प्रतापगढ़ : जिले में आकार ले रहे राजकीय मेडिकल कॉलेज का दूसरा हिस्सा भी जल्द ही बनेगा। इसकी शुरुआत हो गई है। जिला अस्पताल परिसर को खाला कराकर निर्माण एजेंसी ने अपने कब्जे में ले लिया है।

तीन साल पहले जिले को मिले मेडिकल कॉलेज का निर्माण सदर क्षेत्र के पूरे केशवराय गांव में पूरा होने के करीब है। यहां पर सबसे आगे प्रशासनिक भवन समेत काफी इमारतों का काम हो चुका है। इसमें 100 सीट पर मेडिकल की पढ़ाई हो सकेगी। दूसरे भाग में छह मंजिला आधुनिक अस्पताल बनना है। इसे जिला पुरुष व महिला अस्पताल में बनाया जाना है। राजकीय निर्माण निगम को पूरा प्रोजेक्ट मिला है। उसने इसके लिए कैंपस के पुराने भवन तोड़ डाले हैं। इधर प्रदेश सरकार द्वारा पेश किए गए आम बजट में मेडिकल कॉलेज को पूरा करने लिए और धन देने का ऐलान होने से कार्य में तेजी आने लगी है। डॉक्टरी की पढ़ाई की उम्मीद और पक्की हो गई है। योगी सरकार ने इसी शैक्षिक सत्र से यहां पर क्लास चलाने के लिए पड़ रही धन की कमी को बजट में दूर कर दिया। अब जिला अस्पताल परिसर में काम दिखने लगा है।कार्यदायी एजेंसी ने पुराने नेत्र विभाग के सामने का रास्ता बंद कर दिया है। उसने परिसर को टिन की चहारदीवारी से घेर लिया है। अंदर काम शुरू हो गया है। बांस-बल्ली, सरिया डंप की जा रही है। नींव खोदने को निशान लगा लिया गया है। इधर सीएमओ कार्यालय के सामने की पुरानी इमारत अब पूरी तरह गिराई जा चुकी है। सीएमएस डॉ. पीपी पांडेय का कहना है कि परिसर को खाली कराकर एजेंसी को दे दिया गया है।

chat bot
आपका साथी