कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने न्यायिक जांच की मांग की

प्रतापगढ़। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने 25 सितंबर को प्रतापगढ़ के विकास खंड सा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 10:53 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 10:53 PM (IST)
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने न्यायिक जांच की मांग की
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने न्यायिक जांच की मांग की

प्रतापगढ़। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने 25 सितंबर को प्रतापगढ़ के विकास खंड सांगीपुर में हुई घटना की कड़े शब्दों में निदा की। कहा कि गरीब कल्याण दिवस समरोह में भारतीय जनता पार्टी के सांसद संगमलाल गुप्ता एवं कार्यकर्ताओं द्वारा जिस तरह से उपद्रव, अराजकता एवं मारपीट की गई, यह दुभाग्यपूर्ण है। इसकी न्यायिक जांच होनी चाहिए। -----

भाजपा नेता नागेश व समर्थकों ने की मारपीट

संसू, लालगंज : गरीब कल्याण मेले के दौरान सांगीपुर ब्लाक में कांग्रेस भाजपा समर्थकों के बीच हुए बवाल को लेकर कांग्रेस समर्थकों की तरफ से रविवार को शाम लालगंज पुलिस को दो अलग-अलग तहरीर दी गई। कोतवाली के अझारा निवासी छोटे लाल सरेाज के अनुसार वह शनिवार की शाम अपना इलाज कराने लालगंज सीएचसी जा रहे थे। इस बीच ट्रामा सेंटर के पास जाम लगाए मौजूद अर्जुनपुर गांव के नागेश प्रताप सिंह तथा उनके समर्थकों ने उन्हें जाति सूचक गालियां देते हुए मारापीटा। उनकी जेब में रखे दो सौ रूपये छीन लिये गए व धमकी दी गई। पीड़ित ने रविवार को अस्पताल पहुंचकर मेडिकल कराया व कोतवाली में तहरीर सौंपी। वहीं लालगंज कोतवाली के बरीबोझ निवासी धर्मेन्द्र तिवारी के अनुसार शनिवार को घुइसरनाथ धाम से दर्शन कर लौट रहे थे। इस बीच सांगीपुर से वापस आ रहे नागेश प्रताप सिंह व उनके साथ मौजूद असामाजिक तत्वों ने अमावां के पास उनकी कार रोककर मारपीट करते हुए कार के शीशे तोड़ दिए। कोतवाल कमलेश पाल का कहना है कि जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

------------

पत्रकारों पर मुकदमा पर प्रेस काउंसिल आफ इंडिया से जांच की मांग

संसू, लालगंज : ब्लाक सांगीपुर में हुए बवाल को लेकर क्षेत्र के दो पत्रकारों के खिलाफ भी सांसद की तहरीर पर नामजद मुकदमा दर्ज किया गया। इसे लेकर पत्रकारों ने आक्रोश जताया है। भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के प्रदेशीय महामंत्री ज्ञानप्रकाश शुक्ल ने रविवार को प्रेस काउंसिल आफ इंडिया के अध्यक्ष तथा जिले के डीएम व एसपी को अलग-अलग पत्र लिखकर पत्रकार अशोकधर द्विवेदी व आशुतोष मिश्र के खिलाफ एफआईआर को गलत ठहराया है। उन्होंने कहा कि एफआइआर में पत्रकारों को नामजद किया जाना अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर अनुचित दबाव बनाने का कदम उठाया गया है। पत्रकारों की नामजदगी की जांच कराकर एफआईआर में दोनों पत्रकारों के नाम निरस्त किये जाने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि यदि राजनीतिक दबाव में पत्रकारों का उत्पीडन किया गया तो उनका संगठन लोकतांत्रिक ढंग से विरोध की शुरूआत करेगा।

chat bot
आपका साथी