कैबिनेट मंत्री मोती सिंह पर फेसबुक पर की टिप्पणी, मुकदमा दर्ज

पट्टी कोतवाली क्षेत्र के बींद मुजाही निवासी एक युवक द्वारा अपने फेसबुक अकाउंट में जातीय भड़

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 10:05 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 10:05 PM (IST)
कैबिनेट मंत्री मोती सिंह पर फेसबुक पर की टिप्पणी, मुकदमा दर्ज
कैबिनेट मंत्री मोती सिंह पर फेसबुक पर की टिप्पणी, मुकदमा दर्ज

पट्टी : कोतवाली क्षेत्र के बींद मुजाही निवासी एक युवक द्वारा अपने फेसबुक अकाउंट में जातीय भड़काने के पोस्ट किए जाते हैं। इसी युवक ने शनिवार को कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह मोती सिंह के खिलाफ विद्वेश बढ़ाने के कई पोस्ट किए गए। यह पोस्ट जब वायरल हुआ तो भाजपा सेक्टर प्रभारी सतीश सिंह ने युवक के खिलाफ पट्टी कोतवाली में आईटी एक्ट सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस युवक की तलाश कर रही है।

कोतवाली क्षेत्र के बींद मुजाही निवासी हल्लु रामसुंदर यदुवंशी अपने फेसबुक अकाउंट पर पिछले कई दिनों से आसपुर देवसरा क्षेत्र में चल रहे ब्लॉक प्रमुख चुनाव को लेकर जातीय विद्वेश भड़काने वाली पोस्ट कर रहा था। इसी क्रम में उसने कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह मोती सिंह के विरुद्ध भी कई आपत्तिजनक पोस्ट अपने फेसबुक आइडी पर किए। यह पोस्ट जब वायरल हुआ तो भाजपा के सेक्टर प्रभारी मुजाही निवासी सतीश सिंह ने वायरल पोस्ट की प्रति के साथ हल्लु रामसुंदर यदुवंशी के खिलाफ पट्टी कोतवाली में तहरीर दी।

कोतवाल गणेश प्रसाद सिंह ने बताया कि वायरल पोस्ट को लेकर तहरीर मिली थी, रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित युवक की तलाश की जा रही है। दुकानदार पर हमले के आरोपित को पुलिस ने भेजा जेल: डेढ़ माह पूर्व बारात की बोलेरो लेकर जा रहे चालक की कुछ लोगों द्वारा पिटाई का विरोध करने पर एक युवक को कुछ लोगों ने पीटा था। मामले में दर्ज मुकदमे के आरोपित एक युवक को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

कोतवाली क्षेत्र के करैला गांव में छह मई को बारात की बोलेरो लेकर जा रहे चालक की घरातियों ने पिटाई कर दी थी। चालक को बचाने के लिए गांव निवासी श्यामसुंदर सोनी आगे आया तो हमलावर उस पर ही टूट पड़े। उसके साथ उसके परिवार को भी मारपीट कर लहूलुहान कर दिया था। पीड़ित श्यामसुंदर सोनी की तहरीर पर गांव निवासी रवि, राजेश, मुकेश तथा रूपनारायण पर विभिन्न धाराओं में पट्टी कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ था। इस मुकदमे के मुख्य आरोपी रूपनारायण को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। कोतवाल गणेश सिंह ने बताया कि आरोपित रूपनारायण को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी