गोशाला में गंदगी देख भड़के प्रमुख सचिव पशुधन, लगाई फटकार

पशु आश्रय केंद्रों पर किस तरह से अव्यवस्थाओं का जाल फैला हुआ है उसे शनिवार को स्वयं प्रमुख सचिव ने देखा। पशु आश्रय केंद्र अतौलिया में अव्यवस्थाओं व गंदगी को देख प्रमुख सचिव भुवनेश कुमार ने बीडीओ व सीवीओ समेत आलाधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 11:07 PM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 11:07 PM (IST)
गोशाला में गंदगी देख भड़के प्रमुख सचिव पशुधन, लगाई फटकार
गोशाला में गंदगी देख भड़के प्रमुख सचिव पशुधन, लगाई फटकार

पशु आश्रय केंद्रों पर किस तरह से अव्यवस्थाओं का जाल फैला हुआ है, उसे शनिवार को स्वयं प्रमुख सचिव ने देखा। पशु आश्रय केंद्र अतौलिया में अव्यवस्थाओं व गंदगी को देख प्रमुख सचिव भुवनेश कुमार ने बीडीओ व सीवीओ समेत आलाधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई। साथ ही तीन दिन के भीतर खामियों को दूर करने का निर्देश खंड विकास अधिकारी को दिया।

कालाकांकर विकास खंड के अतौलिया स्थित पशु आश्रय केंद्र का निरीक्षण करने के लिए शनिवार को पशुधन विभाग के प्रमुख सचिव भुवनेश कुमार पहुंच गए। उनके साथ एसडीएम कुंडा, नायब तहसीलदार बृज मोहन शुक्ला, सीवीओ डॉ.विजय प्रताप सिंह भी मौजूद रहे। प्रमुख सचिव ने पशु आश्रय केंद्र पर रखे गए पशुओं की संख्या देखी तो मौके पर 128 गौवंश मिले। इसमें से सात गौवंशों पर इयर टैगिग नहीं हुई थी, यही नहीं पशु आश्रय केंद्र पर भारी पैमाने पर गंदगी फैली देख प्रमुख सचिव का पारा गरम हो गया। उन्होंने बीडीओ, वीडीओ व सीवीओ को कड़ी फटकार लगाते हुए नाराजगी जताई। प्रमुख सचिव का गुस्सा यहीं नहीं थमा। उन्होंने मनरेगा के तहत खंड विकास अधिकारी कालाकांकर को तीन दिन के भीतर खामियों को दुरुस्त करने की हिदायत दी। इसके बाद वह गतंव्य के लिए रवाना हो गए। एसडीएम जल राजन चौधरी का कहना है कि जांच में मिली खामियों को दुरुस्त करने के लिए तीन दिन का समय प्रमुख सचिव ने दिया है।

chat bot
आपका साथी