केंद्रों पर उत्सव, कोरोना को हराने को 43 हजार ने लगवाया टीका

प्रतापगढ़ कोरोना को हराने के लिए जिले के लोगों में भारी उत्साह है। मंगलवार को स्वास्थ्य

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 11:01 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 11:01 PM (IST)
केंद्रों पर उत्सव, कोरोना को हराने को 43 हजार ने लगवाया टीका
केंद्रों पर उत्सव, कोरोना को हराने को 43 हजार ने लगवाया टीका

प्रतापगढ़ : कोरोना को हराने के लिए जिले के लोगों में भारी उत्साह है। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाए गए विशेष टीकाकरण महाअभियान में लोगों का उत्साह देखने लायक रहा। हर सेंटर पर उमड़ी भीड़ ने इस सरकारी अभियान को उत्सव में बदल दिया। इसका परिणाम यह रहा कि 36 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था और 43 हजार से अधिक लोगों ने टीका लगवाकर जागरूकता का संदेश दिया। इससे विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों का उत्साह बढ़ गया है। हालांकि भीड़ अधिक होने के कारण कई सेंटर पर हंगामा भी हुआ। वैक्सीन कम पड़ जाने से सैकड़ों लोग निराश भी लौटने को मजबूर हुए। कई जगह तो पुलिस की मदद से टीका लगवाना पड़ा। सीएमओ डा.एके श्रीवास्तव, प्रतिरक्षण अधिकारी डा. सीपी शर्मा, सहायक प्रतिरक्षण अधिकारी महेश सिंह केंद्रों का दौरा करते रहे। सीएमओ ने बताया कि ऐसे ही और अभियान के लिए हौसला बढ़ा है। अब शासन से एक लाख टीके की डिमांड की गई है।

--

सुबह लगी, हंगामे पर पुलिस तैनात

संसू, मानधाता : सीएचसी मानधाता में वैक्सीन लगवाने के सुबह से ही लोगों की लाइन लग गई थी। भीड़ इस कदर बढ़ी कि अपना नंबर बचाने को जूता-चप्पल रखना पड़ा। दो बजे तक भीड़ को देखते हुए प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को पुलिस बल की मदद लेनी पड़ी। हंगामा होने पर पुलिस तैनात कर दी गई। चिकित्साधिकारी डा. अभिषेक ने बताया कि पूरे मानधाता क्षेत्र में आज दो हजार वैक्सीन का डोज मिला है। 11 स्थान पर वैक्सीनेशन केंद्र बने हैं । भीड़ के आगे टीका कम पड़ गया।

--

लगा जैसे आए हैं मतदान करने

संसू, विश्वनाथगंज : लोगों में टीका लगवाने का उत्साह चुनाव में वोट देने जैसा दिखा। संविलियन विद्यालय सराय गोविद राय में सुबह से ही टीका लगना शुरू हुआ। 12 बजे तक आसपास गांवों से पहुंचे लोगों की लाइन लंबी होती गई। टीक कम हो जाने से काफी लोगों को निराशा हुई। घंटों से दोपहर में लाइन लगाकर अपने नंबर का इंतजार कर रहे थे। टीका लगाने के लिए मीरा देवी और नीलम को नियुक्त किया गया था। भारी भीड़ को देखते हुए गांव के कुछ लोगों ने 112 नंबर पुलिस को सूचना दी। पुलिस वाले मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाया। निराश होकर लौटने वालों में कंचन देवी, विजय बहादुर, रमा शंकर, ओम प्रकाश, जंग बहादुर, अनंत राम व मनोरमा समेत लोग रहे।

--

सर्वर न चलने से बिना रजिस्ट्रेशन लगा टीका

संसू, संडवा चंद्रिका : कोरोना टीकाकरण के लिए चलाए गए महाअभियान में सर्वर ने स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों पर पानी फेर दिया। भीड़ का दबाव देख कर बगैर रजिस्ट्रेशन कराए ही टीकाकरण कराया गया। लगभग दो हजार लोगों को टीका लगाने का स्वास्थ्य विभाग ने दावा किया है। क्षेत्र के नगर पंचायत अंतू, उमरी, कमालुद्दीनपुर,जोगीपुर, मिश्रौली, रघईपुर, डंडवा, पठखौली में टीकाकरण किए जाने की व्यवस्था थी। इसकी जानकारी होने पर ग्रामीणों की भारी भीड़ पहुंच गई। बीपीएम राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि मंगलवार को करीब दो हजार लोगों को टीका लगाया गया।

chat bot
आपका साथी