क्रासिग पर खड़ी ट्रेन से भिड़ी कार, ठप रहा संचालन

प्रतापगढ़ नगर के नया माल गोदाम रोड क्रासिंग पर खड़ी मालदा एक्सप्रेस से एक बेकाबू कार टक

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 10:15 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 10:15 PM (IST)
क्रासिग पर खड़ी ट्रेन से भिड़ी कार, ठप रहा संचालन
क्रासिग पर खड़ी ट्रेन से भिड़ी कार, ठप रहा संचालन

प्रतापगढ़ : नगर के नया माल गोदाम रोड क्रासिंग पर खड़ी मालदा एक्सप्रेस से एक बेकाबू कार टकरा गई। कार के परखचे उड़ गए व चालक बाल-बाल बच गया। इस हादसे के कारण आनंद बिहार जा रही 03435 अप मालदा टाउन एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना ग्रस्त होने से बच गई। प्रतापगढ़-वाराणसी रेल मार्ग एक घंटे ठप रहा।

मालदा टाउन रात करीब दो बजे प्लेटफार्म एक पर खड़ी थी। हमेशा की तरह इसके तीन कोच प्लेटफार्म से बाहर 81 नंबर गेट तक खड़े थे। उस समय रेलवे क्रासिग का फाटक बंद था। अचानक शहर की ओर से लाल रंग की ब्रेजा कार फाटक को तोड़ते हुए मालदा एक्सप्रेस के एसी कोच में जा भिड़ी। लोहे से टकराने से कार का अगला हिस्सा टूट गया। एयर बैग खुल जाने से चालक की जान बच गई। गेटमैन की सूचना पर महकमे में खलबली मच गई। अधिकारी भागे-भागे मोके पर पहुंचे। आरपीएफ भी आई। जांच पड़ताल के बाद ट्रेन तीन बजकर आठ मिनट पर प्रतापगढ़ स्टेशन से रवाना हो सकी। इस मामले में आरपीएफ इंस्पेक्टर सीपी मिश्र का कहना था कि अनियंत्रित कार फाटक तोड़कर ट्रेन से टकराई। कार के चालक बिलाल अहमद, महुआर कोतवाली नगर की लापरवाही से हादसा हुआ है। उसके खिलाफ रेलवे एक्ट में मुकदमा दर्ज करके पकड़कर जेल भेज दिया गया है। कार को थाने पर लाया गया है। चालक ने नींद आ जाने से स्टेरिग से नियंत्रण हट जाना स्वीकार किया है। वह उद्योग नगरी ट्रेन पर रिश्तेदार को बैठाकर वापस घर जा रहा था।

- घबराए यात्री बोगी से कूदे

जोरदार टक्कर की आवाज सुनकर कोच में सो रहे यात्री सहम गए। उनको लगा कि कोई अनहोनी हो गई है। वह डरकर कोच से उतरने के बजाय कूदने लगे। जब तक जांच नहीं हो पाई, यात्री बाहर ही खड़े रहे। संयोग था कि ट्रेन खड़ी थी। अगर चलती ट्रेन में ऐसा हुआ होता तो बड़ा हादसा हो सकता था।

- रेल लाइन पर बाइक देख चालक ने रोकी ट्रेन

जासं, प्रतापगढ़ : प्रयागराज से मनकापुर जा रही सरयू एक्सप्रेस ट्रेन प्रतापगढ़ स्टेशन के पास दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गई। रेल लाइन पर बाइक खड़ी देख ड्राइवर ने ट्रेन रोक दी। चालक की सतर्कता से यात्रियों की जान बच गई। सरयू ट्रेन सिग्नल मिलने के बाद सोमवार रात चली तो सहोदरपुर जाने वाले अवैध रास्ते के पास अचानक लाइन पर बाइक खड़ी दिखी। इस पर ड्राइवर तत्काल ट्रेन को रोक दिया। इसकी सूचना अधिकारियों को दी। तब तक आरपीएफ टीम आ गई। बाइक को उठाकर थाने लाया गया। बाइक आनड्यूटी रेल कर्मी की होने का पता चलने पर मामला फंस गया। विभागीय मामला होने से रेलकर्मी से लिखित माफीनामा लिया गया। चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

- ट्वीट पर पुलिस ने रोका रेलवे की जमीन पर अवैध निर्माण

जासं, प्रतापगढ़ : रेलवे की कीमती जमीन पर कब्जा करने वालों पर विभाग ने कार्रवाई की है। अवैध रूप से बने मकानों और तबेले को गिराने को नोटिस भी जारी की है। एमडी खान नाम से एक व्यक्ति ने रेल मंत्रालय को ट्वीट किया कि प्रतापगढ़ में रेलवे की कीमती जमीन पर कब्जा कर लिया गया है। साथ में एक तबेले का वीडियो भी पोस्ट किया है। ट्वीट के बाद अफसरों ने संज्ञान लिया। उनके निर्देश पर इंजीनियरिग विभाग और आरपीएफ के अधिकारी आईओडब्लू के साथ मौके पर पहुंचे। सीताराम गली के पीछे तालाब की जमीन पर हो रहे निर्माण कार्य को रुकवा दिया। उसके पहले एक तबेला दिखा। पीछे से देखा गया तो पता चला कि यह भी रेलवे की जमीन पर ही बना हुआ है। अब रेलवे के अधिकारी तबेले को ध्वस्त करने की तैयारी में हैं।

chat bot
आपका साथी