टूटा विद्युत पोल, नगर में पूरे दिन गुल रही बिजली

पट्टी नगर के रायपुर रोड पर कोठियार गली के समीप लगा जर्जर विद्युत पोल शनिवार की सुबह अचानक गिर पड़ा। पोल गिरने से वहां अफरा-तफरी मच गयी। लोगों ने सूचना देकर विद्युत आपूर्ति बंद कराई। पोल गिरने के बाद नगर की विद्युत आपूर्ति सुबह आठ बजे से ठप हो गई। एसडीओ एसबी प्रसाद व जेई अमित पाल के निर्देश पर लाइनमैन रामराज के नेतृत्व में आधा दर्जन विद्युत कर्मी यहां पहुंचे और पुराने पोल के तार को हटाकर यहां पर नया पोल लगाकर तारों को कसा गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 10:53 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 10:53 PM (IST)
टूटा विद्युत पोल, नगर में पूरे दिन गुल रही बिजली
टूटा विद्युत पोल, नगर में पूरे दिन गुल रही बिजली

संसू, पट्टी : पट्टी नगर के रायपुर रोड पर कोठियार गली के समीप लगा जर्जर विद्युत पोल शनिवार की सुबह अचानक गिर पड़ा। पोल गिरने से वहां अफरा-तफरी मच गयी। लोगों ने सूचना देकर विद्युत आपूर्ति बंद कराई।

पोल गिरने के बाद नगर की विद्युत आपूर्ति सुबह आठ बजे से ठप हो गई। एसडीओ एसबी प्रसाद व जेई अमित पाल के निर्देश पर लाइनमैन रामराज के नेतृत्व में आधा दर्जन विद्युत कर्मी यहां पहुंचे और पुराने पोल के तार को हटाकर यहां पर नया पोल लगाकर तारों को कसा गया। इस दौरान नगर की विद्युत आपूर्ति पूरी तरह ठप रही। विद्युत आपूर्ति ठप रहने से नगर के लोग उमस भरी गर्मी में परेशान नजर आए। गर्मी के कारण लोग पूरे दिन पसीने से तरबतर रहे। वहीं बिजली नहीं आने से छात्राओं को काफी परेशानी उठानी पड़ी। बिजली न रहने के कारण महिलाओं को अपने घरेलू काम निपटाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। यद्यपि साप्ताहिक क‌र्फ्यू के कारण दुकानें बंद रहने से बिजली कटौती से व्यवसाय नुकसान नहीं हुआ। शाम लगभग तीन बजे तार को पोल में कसकर पूरा किया गया, तो नियमित कटौती के रोस्टर का समय शुरू हो गया। इसके कारण विद्युत आपूर्ति शाम को बहाल हो सकी। तक जाकर लोगों को राहत मिली। पोल बदलने में कपिल देव, सुखदेव, राकेश कुमार, राजेश कुमार, अजय पाल सहित अन्य लाइनमैन लगे रहे। एसडीओ एसबी प्रसाद ने बताया कि रायपुर रोड पर पोल गिरने के कारण वहां पर दूसरा पोल लगाने का काम शुरू कराया, इसीलिए बिजली कटौती की गई ।

chat bot
आपका साथी