जॉब कार्ड बनाने के नाम पर ब्लाक कर्मी कर रहे खेल

जॉब कार्ड बनाने में ब्लाक प्रशासन द्वारा लापरवाही बरती जा रही है। जॉब कार्ड में किसी का नाम आदि का विवरण नहीं दर्ज किया जा रहा है जबकि उसकी ऑनलाइन फीडिग की जा रही है। परियोजना निदेशक डा. आरसी शर्मा की जांच में यह पकड़ में आया। उन्होंने पटल लिपिक रोमेश कुमार को तलब किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 11:40 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 11:40 PM (IST)
जॉब कार्ड बनाने के नाम पर ब्लाक कर्मी कर रहे खेल
जॉब कार्ड बनाने के नाम पर ब्लाक कर्मी कर रहे खेल

संवाद सूत्र, प्रतापगढ़ : जॉब कार्ड बनाने में ब्लाक प्रशासन द्वारा लापरवाही बरती जा रही है। जॉब कार्ड में किसी का नाम आदि का विवरण नहीं दर्ज किया जा रहा है, जबकि उसकी ऑनलाइन फीडिग की जा रही है। परियोजना निदेशक डा. आरसी शर्मा की जांच में यह पकड़ में आया। उन्होंने पटल लिपिक रोमेश कुमार को तलब किया है।

जॉब कार्ड बनाने के नाम पर भी ब्लाक कर्मी खेल कर रहे हैं। नियम है कि जॉब कार्ड बनाने के दौरान पहले लाभार्थी का नाम, पता, फोटो, आधार नंबर, बैंक खाता नंबर आदि सम्मिट किया जाता है। इसके बाद ही उसकी कंप्यूटर में फीडिग होती है, लेकिन ब्लाकों में ऐसा नहीं हो रहा है। जॉब कार्ड में ऐसा कोई जिक्र नहीं हो रहा है, जबकि सदर के बनबीर काछ गांव में कई जॉब कार्डधारकों की फीडिग कर दी गई। परियोजना निदेशक की जांच में यह फर्जीवाड़ा पकड़ में आया। इसमें खेल में ब्लाक के मनरेगा एकाउंटेंट व अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी शामिल हैं। पीडी ने मामले की जानकारी बीडीओ सदर डा. आकांक्षा सिंह को दी। उन्होंने पीडी से कहा कि आगे से इस तरह की दिक्कत नहीं आएगी। जॉब कार्ड में पूरा विवरण भरने के बाद ही उसकी फीडिग कराई जाएगी। परियोजना निदेशक ने बताया कि कर्मियों द्वारा घोर लापरवाही बरती जा रही है। ऐसे में उन पर कार्रवाई भी होगी। बीडीओ सदर ने बताया कि जो कमियां हैं, उसे दूर कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी