पद्मावत एक्सप्रेस के सामने आई बाइक, टला हादसा

जगेशरगंज रेल लाइन पार कर रहे बाइक सवार युवकों ने जब अचानक ट्रेन आती देखी तो बाइक ट्र

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 10:15 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 10:15 PM (IST)
पद्मावत एक्सप्रेस के सामने आई बाइक, टला हादसा
पद्मावत एक्सप्रेस के सामने आई बाइक, टला हादसा

जगेशरगंज : रेल लाइन पार कर रहे बाइक सवार युवकों ने जब अचानक ट्रेन आती देखी तो बाइक ट्रैक पर छोड़कर भाग निकले। तेज गति से आ रही ट्रेन ने बाइक के परखचे उड़ा दिए। चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी रोक दी। इससे हादसा टल गया। करीब आधे घंटे के बाद गाड़ी आगे को रवाना की गई।

शुक्रवार को सुबह करीब साढ़े आठ बजे प्रतापगढ़-लखनऊ रेल मार्ग पर जगेशरगंज अंतू स्टेशन के बीच 913/3 इलेक्ट्रिक पोल के बगल बांसी गांव के पास संयोग से हादसा टल गया। उत्तर का पुरवा गांव की तरफ से एक बाइक पर दो युवक अवैध रूप से बनाए गए कच्चे रास्ते से ट्रैक को पार कर रहे थे। अचानक अमेठी की तरफ से प्रतापगढ़ आ रही पद्मावत एक्सप्रेस का हार्न सुनाई पड़ा। देखा तो गाड़ी नजदीक आ चुकी थी। इससे घबराए दोनों युवक बाइक को पटरी पर ही छोड़ जान बचाकर भाग। पलक झपकते ही गाड़ी आई और बाइक के परखचे उड़ाती चली गई। तेज गति के कारण चालक बाइक को देखकर भी गाड़ी को रोक न सका। उसने आगे बढ़कर जगेशरगंज स्टेशन पर गोड़ी को रोका। इसके बाद स्टेशन अधीक्षक रंजीत कुमार ने आरपीएफ को सूचना दी। अमेठी पोस्ट के एएसआइ संजय कुमार राय अपनी टीम लेकर वहां पहुंचे। बाइक को कब्जे में लिया। रेल के अन्य अफसर व कर्मी भी पहुंचे। आरपीएफ इंस्पेक्टर सीपी मिश्र ने बताया कि बाइक के नंबर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। युवकों की तलाश की जा रही है।

- बंद किया अवैध रास्ता

ग्रामीणों ने अपनी सुविधा के लिए बांसी गांव के पास रास्ता बनाया था। इस पर दो युवकों की जान जाते-जाते बची। ट्रेन भी पलटने से बच गई। मौके पर पहुंचे रेल कर्मियों ने लोहे के पिलर लगाकर उस रास्ते को बंद कर दिया। दोनों ओर गहरा गड्ढा भी खोद दिया।

- सहमे-सहमे रहे यात्री

बाइक के टकराने से ट्रेन से आवाज हुई। किसी हादसे की आशंका में यात्रियों की रूह कांप गई। गाड़ी भी करीब आधे घंटे खड़ी रही। यात्री सहमे थे कि क्या हो गया। जगेशरगंज में उतरकर मामले को समझने में लगे थे।

- मौत की हैं दर्जनों क्रासिंग

जासं, प्रतापगढ़ : जिले में सुविधानुसार रेल लाइन को पार करने के लिए दर्जनों स्थानों पर अवैध क्रासिग लोगों ने बना रखी है। घर व गांव के पास रेल लाइन के दोनों ओर मिट्टी व ईंटे लगाकर दो व चार पहिया वाहनों को चढ़ाने का जुगाड़ किया है। प्रतापगढ़ जंक्शन के पास भी ऐसा रास्ता है। ऐसे रास्तों को रेल के अधिकारी तभी देखते हैं जब कोई हादसा होता है। कुछ दिन पहले राजगढ़ के पास गैस सिलेंडर लदी मैजिक ट्रेन की चपेट में आने से बची थी। कई बार हादसे हो भी चुके हैं। लोगों की भी मजबूरी है कि उनको रास्ते की सुविधा न तो रेलवे देता है न ग्राम सभा। आखिर वह जाएं तो भला कैसे।

chat bot
आपका साथी