मेडिकल कालेज की इमरजेंसी में बढ़ाए गए बेड

जासं प्रतापगढ़ राजकीय मेडिकल कालेज के पुरुष अस्पताल के इमरजेंसी कक्ष में मरीजों को अब ि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 04:31 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 04:31 PM (IST)
मेडिकल कालेज की इमरजेंसी में बढ़ाए गए बेड
मेडिकल कालेज की इमरजेंसी में बढ़ाए गए बेड

जासं, प्रतापगढ़ : राजकीय मेडिकल कालेज के पुरुष अस्पताल के इमरजेंसी कक्ष में मरीजों को अब दिक्कत नहीं होगी। यहां पर आधा दर्जन बेड बढ़ा दिए गए हैं।

अस्पताल में बेड की भारी कमी हो गई थी। यहां पर तीन बेड थे, पर वह कम पड़ रहे थे। मौसम के बदलाव से वायरल के मरीज इन दिनों अधिक आ रहे हैं। दुर्घटना के केस भी बराबर आते हैं। ऐसे में कई बार मरीजों का इलाज मेज और स्ट्रेचर पर करना पड़ रहा था। खासकर बेहोश व महिला मरीजों को मेज पर संभालना मुश्किल हो गया था। उनके गिर जाने का खतरा रहता था। आम लोगों की इस समस्या को लेकर दैनिक जागरण ने प्रमुखता से खबर प्रकाशित की। विभाग को नींद से जगाया। इस पर मेडिकल कालेज प्रशासन सक्रिय हो गया। व्यवस्था बनाने में लग गया। मंगलवार को इमरजेंसी कक्ष में आधा दर्जन और बेड लगवा दिए गए। अब मरीजों को सुविधा होगी। अब यहां पर बेड की संख्या 30 से बढ़कर 36 हो गई है। सीएमएस डा. सुरेश सिंह ने बताया कि बेड अब पर्याप्त हो गए हैं। मेज व स्ट्रेचर हटवा दिए गए हैं।

--

हटाए जाएंगे तीमारदार

इमरजेंसी वार्ड में मरीजों के साथ भारी संख्या में तीमारदार आ जाते हैं। एक मरीज के साथ कभी चार तो कभी पांच लोग तक घुस आते हैं। इससे गंभीर केस को अटेंड करने में चिकित्सकों व कर्मियों को परेशानी होती है। शोर होने से काम नहीं हो पाता। इसको लेकर प्रिसिपल डा. आर्यदेश दीपक ने नोटिस चस्पा कराई है। इसमें कहा है कि एक मरीज के साथ एक व्यक्ति रहे। बाकी लोगों को पुलिस की मदद से बाहर किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी