सई नदी के तेजगढ़ घाट पर पुल निर्माण को मिली मंजूरी

रायतारा-छतरपुर मार्ग के बीच तेजगढ़ घाट पर पुल निर्माण को शासन ने मंजूरी दे दी है। यह पुल शहीद कुंवर बहादुर सिंह की याद में 14.35 करोड़ रुपये की लागत से बनेगा। इसके लिए पहली किश्त 3.5

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Feb 2021 10:33 PM (IST) Updated:Fri, 12 Feb 2021 10:33 PM (IST)
सई नदी के तेजगढ़ घाट पर पुल निर्माण को मिली मंजूरी
सई नदी के तेजगढ़ घाट पर पुल निर्माण को मिली मंजूरी

संवाद सूत्र, प्रतापगढ़/संडवा चंद्रिका : रायतारा-छतरपुर मार्ग के बीच तेजगढ़ घाट पर पुल निर्माण को शासन ने मंजूरी दे दी है। यह पुल शहीद कुंवर बहादुर सिंह की याद में 14.35 करोड़ रुपये की लागत से बनेगा। इसके लिए पहली किश्त 3.58 करोड़ रुपये शासन ने जारी कर दी है। इस पुल के बन जाने से पूरे पांडेय, बहुचरा सहित आस-पास के लोगों के लिए सांगीपुर व घुइसरनाथ धाम की दूरी कम हो जाएगी।

छतरपुर-रायतारा मार्ग के बीच तेजगढ़ घाट हैं, वहां से सई नदी गुजरी है। तेजगढ़ घाट पर पुल न बनने से पूरे पांडेय कमोरा, बहुचरा, कोडरा मादूपुर, डढ़ैला सहित आस-पास के गांव के लोगों को सांगीपुर व घुइसरनाथ धाम जाने के लिए चंद्रिकन होकर जाना पड़ता है। इस घाट पर पुल बनाने की मांग ग्रामीण अरसे से जनप्रतिनिधियों से कर रहे थे। इस बीच कुछ दिन पहले सेना में जवान रहे छतरपुर निवासी शहीद कुंवर बहादुर सिंह शहीद हो गए थे।

अब शहीद कुंवर बहादुर सिंह की स्मृति में तेजगढ़ घाट पर पुल के निर्माण की मंजूरी शासन ने दी है। यह पुल 14.35 करोड़ रुपये की लागत से बनेगा। इसके लिए पहली किश्त 3.58 करोड़ रुपये शासन ने जारी कर दी है। इस पुल के बन जाने से बहुंचरा, कोडरा मादूपुर, डढैला, तेजगढ, बरिस्ता, बासूपुर, पूरे पांडेय कमोरा सहित दर्जन भर गांव के लोगों को सांगीपुर, किठावर, बाबा घुइसरनाथधाम व अठेहा जाने में सहूलियत होगी। अभी तक इधर के लोग कोल बजरडीह, चंद्रिकन होकर किठावर पहुंच पाते थे। इस पुल के बन जाने से उनकी दूरी 15 किलोमीटर कम हो जाएगी। वहीं छतरपुर, रायतारा, दांदूपुर रनसिंह, मटियारी आदि गांव के लोगों को जिला मुख्यालय जाने में भी सहूलियत होगी। जिला मुख्यालय पहुंचने में इनकी दूरी 12 किलोमीटर कम हो जाएगी।

---

ग्रामीणों में खुशी की लहर

तेजगढ़ घाट पर पुल के निर्माण की मंजूरी मिलने पर पूरे पांडेय, बहुचरा सहित आस-पास के गांव के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। पूरे पांडेय कमोरा के प्रधान वीरेंद्र सिंह, तेजगढ के बीडीसी सदस्य विक्रम सिंह ने ग्रामीणों में लड्डू का वितरण किया। विक्रम सिंह ने कहा कि इस पुल के बन जाने से नदी के किनारे के दर्जन भर गांव विकास की मुख्यधारा से जुड़ जाएंगे।

chat bot
आपका साथी