स्वजनों से नाराज होकर पूर्व मंत्री गायत्री के भतीजे ने की थी आत्महत्या

पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के भतीजे की हत्या करके शव रेलवे ट्रैक पर फेंके जाने का आरोप निराधार निकला। शराब पीने की बात को लेकर जब स्वजनों ने युवक को फटकारा तो वह इससे नाराज होकर रेलवे ट्रैक पर ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली थी। इस पूरे मामले में कहीं भी यह बात सामने उभरकर नहीं आई कि युवक की हत्या करके शव रेलवे लाइन पर भेजा गया। हालांकि जीआरपी एसओ ने पूरे मामले की फाइनल रिपोर्ट शुक्रवार को एसपी रेलवे एडीजी सहित अफसरों को भेज दी है। फाइनल रिपोर्ट लगने के बाद ही जीआरपी ने राहत की सांस ली।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 10:46 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 10:46 PM (IST)
स्वजनों से नाराज होकर पूर्व मंत्री गायत्री के भतीजे ने की थी आत्महत्या
स्वजनों से नाराज होकर पूर्व मंत्री गायत्री के भतीजे ने की थी आत्महत्या

संवाद सूत्र, प्रतापगढ़ : पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के भतीजे की हत्या करके शव रेलवे ट्रैक पर फेंके जाने का आरोप निराधार निकला। शराब पीने की बात को लेकर जब स्वजनों ने युवक को फटकारा तो वह इससे नाराज होकर रेलवे ट्रैक पर ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली थी। इस पूरे मामले में कहीं भी यह बात सामने उभरकर नहीं आई कि युवक की हत्या करके शव रेलवे लाइन पर भेजा गया। हालांकि जीआरपी एसओ ने पूरे मामले की फाइनल रिपोर्ट शुक्रवार को एसपी रेलवे, एडीजी सहित अफसरों को भेज दी है। फाइनल रिपोर्ट लगने के बाद ही जीआरपी ने राहत की सांस ली।

अमेठी जिले के परसवा गांव का 20 वर्षीय शुभम प्रजापति सपा सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रजापति का भतीजा था। शुभम की लाश 12 फरवरी को अमेठी रेलवे जंक्शन के प्रतापगढ़ आउटर की तरफ रेलवे लाइन पर कटी मिली थी। जब सुबह इसकी जानकारी उसके स्वजनों को हुई तो वहां पर हंगामा होने लगा। सूचना पर पहुंची जीआरपी ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया था। मामला हाई प्रोफाइल का होने के चलते और मृत के पिता जगदीश प्रसाद की तहरीर पर जीआरपी ने 302 समेत धाराओं में मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी। घटना की जानकारी होने पर सीओ रेलवे संजीव सिन्हा, प्रभारी निरीक्षक जीआरपी सुलतानपुर अनूप वर्मा, रायबरेली अमला सिंह यादव व सर्विलांस प्रभारी आशीष सिंह ने मामले की जांच शुरू की। घटना के दिन शुभम पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद के अमेठी स्थित आवास से आगे व स्टेशन के कुछ दूर पहले तक पैदल अकेले ही जाते भी दिखा। जीआरपी एसओ फूल सिंह ने कई बिंदुओं पर जांच की। जांच में यह क्लू मिला कि शुभम शराब पीता था। इसका विरोध परिवार के लोग करते थे। घटना के दिन परिवार के लोगों इसी बात को लेकर उसको डांटा था, जिससे वह गुस्से में आकर ट्रेन के आगे कूद गया था और उसकी जान चली गई थी। जीआरपी एसओ फूल सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में युवक की मौत ट्रेन से कटने से होने की पुष्टि हुई है। शुभम शराब पीता था, जिसका विरोध परिवार के लोग करते थे। इसी बात को लेकर जब स्वजनों ने उसे डांटा तो उसने ट्रेन के आगे कूदकर अपनी जान दे दी। फाइनल रिपोर्ट एसपी रेलवे समेत अफसरों को भेज दी है।

chat bot
आपका साथी