अवैध असलहा फैक्ट्री के सरगना सहित सभी आरोपित गए जेल

अवैध असलहा की फैक्ट्री संचालित करने वाले सरगना पिता-पुत्र सहित सभी छह आरोपितों को पुलिस ने जेल भेज दिया। पकड़े गए गोरखपुर के सप्लायर ने तीन माह पूर्व असलहे के लिए सरगना को 75 हजार रुपये दिए थे। दूसरी ओर एटीएस सरगना का आतंकी कनेक्शन खंगाल रही है। लालगंज कोतवाली क्षेत्र के असरही गांव में रविवार को दोपहर एटीएस आगरा के इंस्पेक्टर आलोक कुमार सिंह ने अपनी टीम और लालगंज पुलिस के साथ छापा मारकर अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 11:47 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 11:47 PM (IST)
अवैध असलहा फैक्ट्री के सरगना सहित सभी आरोपित गए जेल
अवैध असलहा फैक्ट्री के सरगना सहित सभी आरोपित गए जेल

संवाद सूत्र, लालगंज : अवैध असलहा की फैक्ट्री संचालित करने वाले सरगना पिता-पुत्र सहित सभी छह आरोपितों को पुलिस ने जेल भेज दिया। पकड़े गए गोरखपुर के सप्लायर ने तीन माह पूर्व असलहे के लिए सरगना को 75 हजार रुपये दिए थे। दूसरी ओर एटीएस सरगना का आतंकी कनेक्शन खंगाल रही है।

लालगंज कोतवाली क्षेत्र के असरही गांव में रविवार को दोपहर एटीएस आगरा के इंस्पेक्टर आलोक कुमार सिंह ने अपनी टीम और लालगंज पुलिस के साथ छापा मारकर अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया था। पुलिस ने मौके से मुख्य सरगना स्वालीन उर्फ बबलू अंसारी, उसके बेटे अखलीन, असलहे के सप्लायर तिरुपतिनाथ वर्मा निवासी रेती चौक, थाना राजगढ़, गोरखपुर और

बिहार प्रदेश के मुंगेर के मजदूर शायल आलम उर्फ छोटू, मोहम्मद सरफराज आलम, मोहम्मद आजाद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। एटीएस के इंस्पेक्टर आलोक कुमार सिंह और प्रभारी एसपी रहे धवल जायसवाल, एएसपी पश्चिमी रोहित मिश्रा, सीओ लालगंज जगमोहन ने रविवार देर शाम तक मुख्य सरगना स्वालीन अंसारी, तिरुपतिनाथ से यह पूछताछ की कि किन-किन जिलों में उन्होंने असलहे की सप्लाई की थी। रविवार की रात एटीएस के इंस्पेक्टर आलोक सिंह अपनी टीम के साथ आगरा लौट गए।

लालगंज कोतवाल रणजीत सिंह भदौरिया के अनुसार पूछताछ में तिरुपतिनाथ ने कबूल किया कि वह चार साल से अवैध असलहे का कारोबार कर रहा है। उसने असलहा खरीदने के लिए तीन महीने पहले स्वालीन अंसारी को 75 हजार रुपये एडवांस दिया था। पुलिस ने पूछताछ के बाद सरगना पिता-पुत्र सहित सभी आरोपितों को सोमवार को जेल भेज दिया। कोतवाल का कहना है कि स्वालीन अवैध पिस्टल को बिहार प्रांत के जिलों, प्रदेश के गोरखपुर, प्रतापगढ़ सहित पूर्वांचल के कई जिलों में सप्लाई करता था। मुंगेर की पिस्टल की अधिक डिमांड होने के कारण मुंगेर के कारीगरों को यहां बुलाकर असलहा बनवाता था। मुख्य सरगना स्वालीन का पिता पहलवान भी करीब 15 वर्ष पहले अवैध असलहे की सप्लाई करने के मामले में जेल जा चुका है। मुख्य सरगना स्वालीन व उसके बेटे पर कोतवाली में इससे पूर्व कोई मुकदमा नहीं दर्ज है। सीओ लालगंज जगमोहन का कहना है कि सरगना सहित आरोपितों का कोई आतंकी कनेक्शन अभी तक नहीं मिला है।

chat bot
आपका साथी