हत्या के आरोपित को रिमांड पर लेकर तमंचा किया बरामद

संसू प्रतापगढ़ करीब डेढ़ महीने पहले नया माल गोदाम रोड क्रासिग पर शटरिंग कारोबारी अ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 09:47 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 09:47 PM (IST)
हत्या के आरोपित को रिमांड पर लेकर तमंचा किया बरामद
हत्या के आरोपित को रिमांड पर लेकर तमंचा किया बरामद

संसू, प्रतापगढ़ : करीब डेढ़ महीने पहले नया माल गोदाम रोड क्रासिग पर शटरिंग कारोबारी और उसके दोस्त को गोली मारने के आरोपित को पुलिस ने रिमांड पर लेकर घटना में प्रयुक्त तमंचा को बरामद कर लिया।

कोहंडौर थाना क्षेत्र के गहरौली गांव निवासी अजय वर्मा पुत्र बुद्धिराम वर्मा शटरिग का करोबार करता था। वह अपने मित्र रज्जन सोनी निवासी खमपुर थाना संग्रामपुर जिला अमेठी के साथ 29 मई की रात किना का पुरवा (भंगवा) में मित्र के घर में निमंत्रण में शामिल होकर लौट रहा था। इस बीच नया माल गोदाम रोड क्रासिग पर दो बाइक पर रहे बदमाशों ने उन्हें धक्का मार दिया था और फिर लूटपाट का विरोध करने पर गोली मार दी थी। इसके बाद 23 हजार रुपये लूटकर भाग गए थे। बाद में इलाज के दौरान दो दिन बाद अजय वर्मा की मौत हो गई थी। इस घटना में पुलिस ने पांच बदमाशों अभय सिंह निवासी सांगापुर उपाध्यायपुर, अंतू, पुनीत प्रताप सिंह व आदित्य निवासीगण चिलबिला,अकील निवासी ताला कंधई व परवेज निवासी दसियापुर थाना नगर कोतवाली को चिन्हित किया था। पुलिस ने घटना के बाद पुनीत व आदित्य को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था। जबकि अकील ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। पुलिस ने फरार चल रहे अभय व परवेज पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। अभय ने 12 जुलाई को कोर्ट में सरेंडर कर दिया था।

इस बीच कोतवाल की अर्जी पर सीजेएम मनोज कुमार ने हत्या व लूट के आरोपित अभय सिंह को शनिवार को सात घंटे की रिमांड पर दिया था। कोतवाल रवींद्रनाथ राय ने शनिवार को सुबह 10 बजे अभय को रिमांड पर लिया और उसकी निशानदेही पर चिलबिला में स्थित एक मैरिज हाल के पास झाड़ियों में घटना में प्रयुक्त तमंचा को बरामद कर लिया। इसके बाद पुलिस ने आरोपित अभय सिंह को जेल में दाखिल कर दिया। कोतवाल रवींद्रनाथ राय ने बताया कि दोनों दोस्तों को गोली अभय व आदित्य ने मारी थी। गोली मारने के बाद अभय अपने दोस्त अश्वनी की शादी में शामिल होने चिलबिला स्थित मैरिज हाल में गया था और वहीं पर झाड़ी के पास असलहे को फेंक दिया था। उस असलहे को शनिवार को चिलबिला स्थित मैरिज हाल के पास झाड़ी से बरामद कर लिया गया।

chat bot
आपका साथी