मतपेटी और कारतूस लूट में तीन नामजद सहित 28 पर मुकदमा

कंधई थाना क्षेत्र के चकमझानीपुर गांव में सोमवार की शाम पुलिस सहित पोलिग पार्टी पर हमला करके मतपेटी व कारतूस लूटने की घटना में एआइएमआइएम सहित तीन नामजद और 25 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 10:04 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 10:04 PM (IST)
मतपेटी और कारतूस लूट में तीन नामजद सहित 28 पर मुकदमा
मतपेटी और कारतूस लूट में तीन नामजद सहित 28 पर मुकदमा

संसू, दीवानगंज : कंधई थाना क्षेत्र के चकमझानीपुर गांव में सोमवार की शाम पुलिस सहित पोलिग पार्टी पर हमला करके मतपेटी व कारतूस लूटने की घटना में एआइएमआइएम सहित तीन नामजद और 25 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

बाबा बेलखरनाथ धाम के चकमझानीपुर बूथ पर सोमवार की शाम मतदान समाप्त हो गया था और करीब सात बजे मतपेटी सील करके मतदान कर्मी व पुलिस कर्मी बस की ओर जा रहे थे। इस दौरान पुलिस ने बूथ के पास से भीड़ को हटाने की कोशिश की तो ग्रामीण पुलिस व मतदान कर्मियों पर पथराव करके एक मतपेटी और होमगार्ड के 15 कारतूस लूट ले गए थे। इस हमले में होमगार्ड ओम प्रकाश व रमेश शुक्ला घायल हो गए थे। घटना की जानकारी होने पर मौके पर भारी तादाद में फोर्स पहुंची थी।

इस मामले में पीठासीन अधिकारी पंकज सिंह की तहरीर पर पुलिस ने एआइएमआइएम नेता सुजातउल्ला निवासी राजापुर मुफरिद, इबरार, इसरार औप 20- 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ लूट, सरकारी कार्य में बांधा डालने, लोक प्रतिनिधि अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए गांव में ताबड़तोड़ दबिश दी, लेकिन आरोपित घर छोड़कर फरार हैं। इस बीच पुलिस ने मंगलवार को सुबह होमगार्ड से लूटी गई 15 कारतूस बूथ के पीछे से बरामद कर लिया।

--

गैंगस्टर. रासुका की कार्रवाई में जुटी

चकमझानीपुर गांव में उपद्रवियों द्वारा किए गए पथराव में होमगार्ड ओम प्रकाश यादव और रमेश चंद्र शुक्ल घायल हो गए थे। इसके बाद उपद्रवी होमगार्ड से 15 कारतूस और बैलेट बॉक्स लूट ले गए थे। इस मामले में कंधई पुलिस आरोपितों पर एनएसए और गैंगस्टर की कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है ।एसओ कंधई नीरज वालिया ने बताया कि चकमझानीपुर गांव में पुलिस व पोलिग पार्टी पर पथराव, कारतूस एवं बैलेट बॉक्स लूट के मामले में आरोपितों पर एनएसए और गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी।

---

मतपेटिका में रंग डालने के मामले में तीन पर केस

संसू, बाघराय: बिहार विकासखंड के कर्माजीतपट्टी गांव में मतदान के समय गांव की एक महिला शकुंतला देवी पत्नी रूपचंद द्वारा मत पेटी में रंग डाल दिया गया था। इस मामले में पीठासीन अधिकारी दिलीप कुमार तिवारी ने शकुंतला पत्नी रूपचंद एवं प्रधान पद प्रत्याशी राजबहादुर पुत्र देवतादीन व विजय कुमार पुत्र रामदीन यादव के विरुद्ध धारा 188, 171 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी