छह अस्पतालों में 1049 हेल्थ वर्कर को लगा कोरोना का टीका

जिले में कोरोना टीकाकरण का दूसरा चक्र उम्मीद से अधिक सफल रहा। पहले चक्र की कमी को पूरा करते हुए शुक्रवार को मेडिकल कर्मी सुबह से ही बूथों पर पहुंचने लगे। विभाग ने 11 सौ का लक्ष्य रखा था और 1149 हेल्थ वर्कर ने टीके लगवाकर अभियान को सफल कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 11:12 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 11:12 PM (IST)
छह अस्पतालों में 1049 हेल्थ वर्कर को लगा कोरोना का टीका
छह अस्पतालों में 1049 हेल्थ वर्कर को लगा कोरोना का टीका

जागरण संवाददाता, प्रतापगढ़ : जिले में कोरोना टीकाकरण का दूसरा चक्र उम्मीद से अधिक सफल रहा। पहले चक्र की कमी को पूरा करते हुए शुक्रवार को मेडिकल कर्मी सुबह से ही बूथों पर पहुंचने लगे। विभाग ने 11 सौ का लक्ष्य रखा था और 1049 हेल्थ वर्कर ने टीके लगवाकर अभियान को सफल कर दिया।

खराब मौसम के बाद भी इस महामारी को मिटाने व हराने का जुनून सिर चढ़कर बोला। सबसे पहले सुबह साढ़े नौ बजे सीएमओ डॉ. एके श्रीवास्तव जिला महिला अस्पताल पहुंचे। वहां पर सबसे पहला टीका बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. अनिल गुप्ता को लगाया गया। एएनएम शोभा व ममता सिंह ने टीका लगाया। इसके बाद सीएमएस डॉ. पीपी पांडेय, डॉ. रीना प्रसाद, डॉ. मनोज खत्री, डॉ. एसी त्रिपाठी, डॉ. उमराव सिंह, डॉ. इम्तियाज अहमद समेत चिकित्सकों व कर्मियों ने टीका लगवाकर अभियान को गति दी। इसी तरह जिला अस्पताल में भी टीका लगाने व लगवाने का उत्साह रहा। यहां पर एएनएम वत्सला सिंह व रिकी सिंह ने टीके लगाए। सीएचसी रानीगंज, कुंडा व लालगंज में भी दो-दो बूथ बनाए गए थे। पट्टी में एक बूथ बना था। यहां भी कोरोना की रोकथाम का उत्साह खूब रहा। कहीं 10 बजे तो कहीं 11 बजे से टीका लगाने का अभियान शुरू होने के बाद शाम पांच बजे तक क्रम चलता रहा। टीका लगने के बाद चार मेडिकल कर्मियों की तबीयत मामूली रूप से खराब होने पर उनको प्राथमिक उपचार देकर नार्मल किया गया। दोपहर में जिला महिला अस्पताल में सीडीओ अश्वनी पांडेय भी जायजा लेने को पहुंचे। इस मौके परअपर सीएमओ डॉ. सीपी शर्मा, डीपीएम राजशेखर, उप प्रतिरक्षण अधिकारी महेश सिंह, अर्बन हेल्थ समन्वयक आकाशदीप शुक्ल भी मौजूद रहे। शाम को सीएमओ डॉ. एके श्रीवास्तव ने बताया कि कोरोना टीकाकरण का दूसरा चक्र सफलतापूर्वक चलाया गया। हेल्थ वर्कर व फ्रंट लाइन कोरोना वारियर्स को टीका लगाया गया।

--

कहां कितना लगा टीका

जिला महिला अस्पताल- लक्ष्य 200-लगा 196

जिला पुरुष अस्पताल लक्ष्य- 200-लगा 185

सीएचसी लालगंज -200-लगा 190

सीएचसी रानीगंज- लक्ष्य 200-लगा 191

सीएचसी कुंडा-लक्ष्य 200- लगा 187

सीएचसी पट्टी-लक्ष्य -100 लगा 100

chat bot
आपका साथी