अवैध रेल टिकट बेच रहा युवक गिरफ्तार

रेलवे सुरक्षा बल ने अवैध रूप से रेल यात्रा के आरक्षित ई टिकटों की बिक्री करने पर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। अभियुक्त के कब्जे से अवैध रूप से बनाये गए पांच टिकट लैपटॉप तथा प्रिटर बरामद किया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Dec 2019 11:02 PM (IST) Updated:Mon, 09 Dec 2019 11:02 PM (IST)
अवैध रेल टिकट बेच रहा युवक गिरफ्तार
अवैध रेल टिकट बेच रहा युवक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, पीलीभीत :

रेलवे सुरक्षा बल ने अवैध रूप से रेल यात्रा के आरक्षित ई टिकटों की बिक्री करने पर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। अभियुक्त के कब्जे से अवैध रूप से बनाये गए पांच टिकट, लैपटॉप तथा प्रिटर बरामद किया है।

रेलवे सुरक्षा बल थाना के निरीक्षक आरके सिंह ने बताया कि बीसलपुर में अपनी पर्सनल आईडी से ई टिकट बना कर बेचे जाने की सूचना मिली थी। जिस पर वहां छापा मारा गया, मौके पर रविन्द्र कुमार नाम का व्यक्ति ओम साईं इंटरप्राइजेज नाम से दुकान में लैपटॉप और प्रिटर लगाकर अपनी पर्सनल आइडी पर रेल यात्रा के टिकट बेच रहा था। निरीक्षक ने बताया कि आइआरसीटीसी के नियम के मुताबिक अपनी पर्सनल आइडी पर केवल अपने व अपने परिजनों के लिए टिकट बुक किया जा सकता है। पर्सनल आइडी पर टिकट बना कर बेचना कानूनी अपराध है। रेलवे पुलिस ने पकड़े गए अभियुक्त के विरुद्ध रेलवे एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया है। अभियुक्त रविन्द्र कुमार के कब्जे से 2 सामान्य श्रेणी व 3 तत्काल के टिकट तथा लैपटॉप और प्रिटर बरामद किया गया है। रेलवे पुलिस ने मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया है।

chat bot
आपका साथी