मास्क न पहनने पर 62 लोगों से वसूला जुर्माना

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए निर्धारित नियमों का उल्लंघन कर रहे लोगों के खिलाफ पुलिस ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। गुरुवार को मास्क नहीं पहनने वाले 62 लोगों को पकड़ा गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 10:27 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 10:27 PM (IST)
मास्क न पहनने पर 62 लोगों से वसूला जुर्माना
मास्क न पहनने पर 62 लोगों से वसूला जुर्माना

जेएनएन, पीलीभीत : कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए निर्धारित नियमों का उल्लंघन कर रहे लोगों के खिलाफ पुलिस ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। गुरुवार को मास्क नहीं पहनने वाले 62 लोगों को पकड़ा गया। जिनसे मौके पर ही छह हजार दो सौ रुपये जुर्माना वसूल किया गया। इसके अलावा पुलिस ने चेकिग के दौरान दौ सो नौ वाहनों का चालान किया। साथ ही वाहन स्वामियों से दो हजार रुपये समन शुल्क वसूल किया।

पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क पहनने की अनिवार्यता का अभी भी तमाम लोग मखौल उड़ाने से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसे लोग खुद को खतरा होने के साथ साथ दूसरे लोगों के लिए भी मुश्किल खड़ी कर सकते हैं। पुलिस ने जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में बगैर मास्क लगाए घूम रहे 62 लोगों को पकड़ा। छह हजार दो सौ रुपये जुर्माना वसूल किया गया। सुनगढ़ी थाना पुलिस ने 15, गजरौला थाना पुलिस ने दस, अमरिया थाना पुलिस ने दो, न्यूरिया थाना पुलिस ने ग्यारह, दियोरियां कलां में पांच, पूरनपुर कोतवाली क्षेत्र में नौ तथा माधोटांडा क्षेत्र में दस लोगों को बगैर मास्क लगाए पकड़ा गया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिले में स्थापित 42 बैरियर तथा अन्य प्रमुख ड्यूटी प्वाइंटों पर गुरुवार को पुलिस ने तीन सौ 86 वाहनों को चेक किया। जिनमें दो सौ नौ वाहनों का चालान किया गया। वाहन स्वामियों से मौके पर दो हजार रुपये समन शुल्क वसूल किया गया।

chat bot
आपका साथी