सहायक प्राध्यापक के आवास से मिलीं जादू-टोने की किताबें

पीलीभीतजेएनएन शहर के एक महाविद्यालय की छात्रा से दुष्कर्म करने के आरोपित असिस्टेंट प्रोफेसर (सहायक प्राध्यापक) कामरान आलम खान की तलाश में सदर कोतवाली पुलिस ने रामपुर स्थित उसके घर पर दबिश दी लेकिन वह नहीं मिला। पुलिस टीम ने उसके एक रिश्ते के भाई को हिरासत में ले लिया है। मंगलवार की देरशाम पुलिस ने आरोपित के स्थानीय आवास को भी ताले तोड़कर खंगाला है। वहां से जादू टोने से संबंधित किताबें मिली हैं। आरोपित से संपर्क रखने वालों के भी मोबाइल नंबरों को सर्विलांस पर लगा दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 11:25 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 11:25 PM (IST)
सहायक प्राध्यापक के आवास से मिलीं जादू-टोने की किताबें
सहायक प्राध्यापक के आवास से मिलीं जादू-टोने की किताबें

पीलीभीत,जेएनएन : शहर के एक महाविद्यालय की छात्रा से दुष्कर्म करने के आरोपित असिस्टेंट प्रोफेसर (सहायक प्राध्यापक) कामरान आलम खान की तलाश में सदर कोतवाली पुलिस ने रामपुर स्थित उसके घर पर दबिश दी, लेकिन वह नहीं मिला। पुलिस टीम ने उसके एक रिश्ते के भाई को हिरासत में ले लिया है। मंगलवार की देरशाम पुलिस ने आरोपित के स्थानीय आवास को भी ताले तोड़कर खंगाला है। वहां से जादू टोने से संबंधित किताबें मिली हैं। आरोपित से संपर्क रखने वालों के भी मोबाइल नंबरों को सर्विलांस पर लगा दिया है। 24 घंटे बाद भी आरोपित का पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला है। इस बीच क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी मे कालेज में पहुंचकर घटना की बाबत जानकारी ली। मातहत अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

शहर में स्थित महाविद्यालय में बीएससी द्वितीय वर्ष की छात्रा ने गणित विषय के सहायक प्राध्यापक कामरान आलम खान के विरुद्ध बहलाकर अपने निजी आवास पर बुलाकर दुष्कर्म किए जाने के आरोप की बाबत मुकदमा दर्ज कराया है। मुकदमा दर्ज होने की भनक पाते ही आरोपित फरार हो गया। सदर कोतवाली पुलिस की टीम ने पहले शहर में स्थित संभावित स्थानों पर आरोपित को तलाश किया, लेकिन उसका कोई पता नहीं चला। जिसके बाद पुलिस की टीम ने सोमवार की देररात रामपुर के गंज थाना क्षेत्र में स्थित आरोपित के पैतृक घर पर दबिश दी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक पैतृक घर में आरोपित की बुजुर्ग मां ही मिली थी, वह आरोपित के बारे में पुलिस को कोई खास जानकारी नहीं दे सकीं। दबिश के दौरान आसपास के तमाम लोग भी जुट गए। आरोपित सहायक प्राध्यापक का रिश्ते का भाई पुलिस को मिल गया। पुलिस टीम ने उसे हिरासत में ले लिया है। फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है। शुरुआती पूछताछ के दौरान उसने आरोपित से किसी तरह का नाता होने से ही इन्कार कर दिया, लेकिन रामपुर के ही कुछ लोगों ने पुलिस को बता दिया कि यह व्यक्ति आरोपित का भाई ही है। मामले की विवेचना कर रहे सदर कोतवाली के वरिष्ठ उपनिरीक्षक सदाकत अली के मुताबिक आरोपित के रामपुर स्थित घर पर दबिश दी गई, लेकिन वह नहीं मिला है। आरोपित के दोनों मोबाइल फोन अभी भी स्विच आफ मिल रहे हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक आरोपित कामरान से संपर्क रखने वाले कुछ लोगों के नंबरों को भी सर्विलांस पर लगाया गया है। ताकि आरोपित की लोकेशन ट्रेस की जा सके, लेकिन अभी तक कोई क्लू नहीं मिला है। देरशाम पुलिस ने निजी आवास को खंगाला

आरोपित कामरान आलम खान शहर में नकटादाना चौराहा से खकरा की ओर जाने वाले मार्ग पर स्थित किराए के मकान में रहता है। मंगलवार को पुलिस ने मजिस्ट्रेट की अनुमति प्राप्त करने के बाद देरशाम निजी आवास पर छापा मारा। निजी आवास पर ताले पड़े थे। पुलिस ने आसपास के लोगों की मौजूदगी में तालों को तोड़कर कमरों में तलाशी शुरू कर दी है। सीओ सिटी सुनील दत्त शर्मा ने बताया कि आरोपित के निजी आवास पर तलाशी ली गई। आरोपित के कमरे में हजारों की संख्या में किताबें रखी हैं। पुलिस ने गहनता से पूरे आवास की तलाशी ली है। इस दौरान जादू टोने से संबंधित कुछ किताबों को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। पुलिस अधिकारी तलाशी के दौरान अश्लील किताबों के बारे में इन्कार कर रहे हैं। गौरतलब है कि पीड़िता छात्रा की ओर से दर्ज रिपोर्ट में आरोपित द्वारा काला जादू का भय दिखाने का आरोप भी लगाया है। आरोपित कामरान आलम खान के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज होने के मामले से पूरे महकमे में खलबली मच गई है। मंगलवार को बरेली से क्षेत्रीय उच्च शिक्षाधिकारी डा. संध्या रानी सीधे महाविद्यालय में पहुंचीं। उन्होंने मामले की बाबत महाविद्यालय के कार्यवाहक प्राचार्य से जानकारी ली। फिर अन्य स्टाफ से भी मालूमात की। क्षेत्रीय उच्च शिक्षाधिकारी ने उक्त घटना से महाविद्यालय की छवि पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने पर चिता जताते हुए माहौल को फौरी तौर पर सुधारने की नसीहत दी। क्षेत्रीय उच्च शिक्षाधिकारी ने प्राचार्य समेत अन्य प्राध्यापकों से साफ तौर पर निर्देश दिया कि पुलिस की विवेचना में पूरा सहयोग दें। पुलिस को साक्ष्य संबंधी जिस वक्त जरूरत हो पूरा सहयोग करें। ----वर्जन---

फोटो 23पीआइएलपी 55

आरोपित सहायक प्राध्यापक फरार हैं, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम गठित की गई है। पुलिस ने रामपुर स्थित उसके पैतृक घर पर भी दबिश दी है। अन्य संभावित स्थानों पर भी पुलिस दबिश दे रही है। आरोपित के संपर्क रखने वालों पर भी निगाह रखी जा रही है। मामला बेहद गंभीर है। लिहाजा पुलिस टीम को आरोपों से संबंधित साक्ष्य जुटाने का निर्देश दिया गया है। पुलिस ने शहर में स्थित आरोपित के निजी आवास पर भी मजिस्ट्रेट की अनुमति प्राप्त कर तलाशी ली है।

- दिनेश कुमार पी, पुलिस अधीक्षक

chat bot
आपका साथी