बढ़ता जा रहा है वायरल फीवर का प्रकोप, दर्जनों चपेट में

बीसलपुर क्षेत्र में वायरल फीवर का प्रकोप बढ़ता जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 06:09 AM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 06:09 AM (IST)
बढ़ता जा रहा है वायरल फीवर का प्रकोप, दर्जनों चपेट में
बढ़ता जा रहा है वायरल फीवर का प्रकोप, दर्जनों चपेट में

पीलीभीत : बीसलपुर क्षेत्र में वायरल फीवर का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। एक दर्जन लोगों की हालत बुखार से नाजुक बनी हुई है। सरकारी चिकित्सालय में बुखार से पीडित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है।

क्षेत्र में पिछले एक माह से वायरल फीवर का प्रकोप बना हुआ है। बुखार की चपेट में आकर अब तक एक दर्जन से अधिक लोग मौत के मुंह में समा चुके हैं। ग्राम चुटकुना निवासी नत्थूबख्श की बेटी नाजमीन, पुत्र माजिद तेज बुखार से ग्रसित चल रहे हैं। बेटी की हालत ¨चताजनक होने पर परिजनों ने उसे सरकारी चिकित्सालय में भर्ती कराया है। मुहल्ला ग्यासपुर निवासी मुन्ने, नरेश, चंदा बी, भूरी, मुहल्ला दुर्गा प्रसाद निवासी कमलादेवी, संजीव, रीतू, चंदा सहित मुहल्ले के दो दर्जन से अधिक लोग तेज बुखार से ग्रसित चल रहे हैं। सरकारी चिकित्सालय में बुखार से पीडित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। अधीक्षक डॉ ठाकुरदास ने बताया कि सूचना मिलने पर प्रभावित क्षेत्र में टीमों को भेजकर स्वास्थ्य परीक्षण कराया जा रहा है तथा दवाएं वितरित की जा रही हैं।

वायरल फीवर से एक और महिला की हुई मौत

पीलीभीत : बीसलपुर में वायरल बुखार से पीडित महिला की उपचार के दौरान बरेली में मौत हो गई। ग्राम चुर्रासकतपुर निवासी नरेश की पत्नी नंदरानी (45) पिछले तीन दिनों से वायरल बुखार से पीडि़त चल रही थी। हालत गंभीर होने पर उन्हें बरेली के एक निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। उपचार के दौरान आज शाम महिला की सांसे थम गईं। महिला की मौत हो जाने से उसके परिवार में मातम छाया हुआ है। अधीक्षक डॉ ठाकुरदास का कहना है कि महिला की वायरल फीवर से मौत हो जाने की सूचना उन्हें नहीं मिली है। गांव में टीम भेजकर जांच कराई जाएगी। संस

chat bot
आपका साथी