कोरोना संक्रमित मिलने पर गांव सील

खिरकिया बरगदिया गांव में कोरोना संक्रमित युवक मिलते ही पूरा गांव सील कर दिया गया। मुख्य रास्तों के अलावा गलियों में बैरीकेडिग कर दी गई है जिससे आवाजाही न हो सके। मलेरिया विभाग की टीम ने स्कूल और गांव को सैनिटाइज किया। एक्टिव केस सर्च अभियान शाम से पूरे गांव में चलाकर खांसी जुकाम बुखार के मरीज तलाशे जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 30 May 2020 10:47 PM (IST) Updated:Sat, 30 May 2020 10:47 PM (IST)
कोरोना संक्रमित मिलने पर गांव सील
कोरोना संक्रमित मिलने पर गांव सील

जेएनएन, पूरनपुर (पीलीभीत) : खिरकिया बरगदिया गांव में कोरोना संक्रमित युवक मिलते ही पूरा गांव सील कर दिया गया। मुख्य रास्तों के अलावा गलियों में बैरीकेडिग कर दी गई है, जिससे आवाजाही न हो सके। मलेरिया विभाग की टीम ने स्कूल और गांव को सैनिटाइज किया। एक्टिव केस सर्च अभियान शाम से पूरे गांव में चलाकर खांसी, जुकाम, बुखार के मरीज तलाशे जाएंगे।

युवक की रिपोर्ट पाजीटिव आने की जानकारी मिलते ही उपजिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद, तहसीलदार विजय त्रिवेदी, खंड विकास अधिकारी नीरज दुबे टीम के साथ गांव पहुंचे। आवाजाही पर पूरी तरह से गांव में प्रतिबंध लग सके इसको लेकर मेन रास्ते के अलावा गलियों में बैरीकेडिग कर दी गई है। लोगों को सुरक्षा की ²ष्टि से आवाजाही न कर घरों पर रहने को कहा गया है। मलेरिया विभाग की टीम ने जिस स्कूल में कोरोना संक्रमित युवक रूका था उसे और पूरे गांव को सैनिटाइज किया। उपजिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि गांव के मेन रास्ते और गलियों को बैरीकेडिग कराकर सील कर दिया गया है। लोगों पर घरों पर रहने के निर्देश दिए गए हैं। प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. सीपी सिंह ने बताया कि मलेरिया विभाग की तरफ से स्कूल और गांव को सैनिटाइज कराया गया है। एक्टिव केस सर्च अभियान चलाकर खासी, जुकाम, बुखार के मरीजों की भी तलाश की जाएगी। युवकों के सम्पर्क में आए लोगों को सैंपलिग को भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी