स्टेडियम रोड का ट्रांसफार्मर खराब, शहर की बत्ती गुल

अभी तो मानसून सक्रिय भी नहीं हुआ। पश्चिमी विक्षोभ से बनने वाले कम हवा के दबाव के वातावरण बारिश होती रही है इसी दौरान ताबड़तोड़ फाल्ट होने लगे। ऐसे में जब बरसात का सीजन पूरी तरह से शुरू हो जाएगा तब समस्या और बढ़ने के आसार हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 11:00 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 11:00 PM (IST)
स्टेडियम रोड का ट्रांसफार्मर खराब, शहर की बत्ती गुल
स्टेडियम रोड का ट्रांसफार्मर खराब, शहर की बत्ती गुल

पीलीभीत,जेएनएन : अभी तो मानसून सक्रिय भी नहीं हुआ। पश्चिमी विक्षोभ से बनने वाले कम हवा के दबाव के वातावरण बारिश होती रही है, इसी दौरान ताबड़तोड़ फाल्ट होने लगे। ऐसे में जब बरसात का सीजन पूरी तरह से शुरू हो जाएगा, तब समस्या और बढ़ने के आसार हैं।

सोमवार को दोपहर स्टेडियम रोड पर एक निजी अस्पताल के सामने स्थित ट्रांसफार्मर में खराबी आ गई। पहले तो कर्मचारी फाल्ट ढूंढकर उसे दुरुस्त करने की कोशिश में जुटे रहे। जब इसमें सफल नहीं हुए तो ट्रांसफार्मर बदलने का निर्णय लिया गया। इस दौरान डेढ़ सौ से अधिक घरेलू एवं व्यवसायिक उपभोक्ता बिजली के लिए परेशान रहे। नया ट्रांसफार्मर लगाने का कार्य सायं तक भी पूरा नहीं हो सका। पिछले सप्ताह मुहल्ला भूरे खां और सुनगढ़ी थाने के निकट लगे ट्रांसफार्मर में खराबी आ चुकी है। तब उपभोक्ताओं को लगभग पूरे दिन बिजली का इंतजार करना पड़ा। जब भी बारिश होती है तो तुरंत बिजली गुल होना तय है। एक तो बारिश, दूसरे हवा और फिर जर्जर विद्युत लाइनों के तार टूट जाना, ये क्रम लगा ही रहता है। सामान्य स्थिति में भी कई बार उपभोक्ताओं को बिजली नहीं मिल पाती, क्योंकि तह लाइनों के किनारे लगे पेड़ों की छंटाई के लिए आपूर्ति बंद कर दी जाती है। एसडीओ (टाउन) अतुल कुमार के अनुसार पेड़ों की टहनियां अक्सर विद्युत लाइनों के आड़े आ जाती हैं। ऐसे में बारिश के दौरान टहनियां टूटकर लाइन के तारों पर गिरने से फाल्ट हो जाता है। इसी कारण पेड़ों की छंटाई का कार्य कराते रहते हैं। पेड़ों की टहनियों की छंटाई के दौरान बिजली आपूर्ति जारी नहीं रखी जा सकती। इससे दुर्घटना होने का अंदेशा रहता है। उपभोक्ताओं को बेहतर बिजली आपूर्ति मिल सके, इसीलिए यह कार्य प्राथमिकता से कराना पड़ता है। उन्होंने बताया कि स्टेडियम रोड पर ट्रांसफार्मर बदलने का कार्य चल रहा है। इसके बाद आपूर्ति सुचारू हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी