पीलीभीत-शाहजहांपुर के मध्य जल्द चलाई जाए ट्रेन

पीलीभीतजेएनएन ब्राडगेज का काम पूरा होने के बाद सीआरएस से हरी झंडी मिल गई। इसके उपरांत दो बार मालगाड़ी का संचालन भी हो गयालेकिन पीलीभीत-शाहजहांपुर रूट पर यात्री ट्रेन का संचालन अभी तक शुरू नहीं किया गया है। ऐसे में यात्रियों को सुविधा नहीं मिल पा रही। सबसे ज्यादा परेशानी दैनिक यात्रियों को उठानी पड़ रही है। दैनिक यात्रियों की ओर से कई बार रेलवे के अधिकारियों को पत्र भेजकर इस रूट पर यात्री ट्रेनों का संचालन जल्द शुरू कराने की मांग की जा चुकी हैलेकिन अभी तक आश्वासन ही मिलते रहे हैं। इस रूट पर सैकड़ों की संख्या में दैनिक यात्री जिला मुख्यालय पर आवागमन करते हैं। बसों या डग्गामार वाहनों में अधिक किराया खर्च करसफर करने को मजबूर होना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 11:25 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 11:25 PM (IST)
पीलीभीत-शाहजहांपुर के मध्य जल्द चलाई जाए ट्रेन
पीलीभीत-शाहजहांपुर के मध्य जल्द चलाई जाए ट्रेन

पीलीभीत,जेएनएन : ब्राडगेज का काम पूरा होने के बाद सीआरएस से हरी झंडी मिल गई। इसके उपरांत दो बार मालगाड़ी का संचालन भी हो गया,लेकिन पीलीभीत-शाहजहांपुर रूट पर यात्री ट्रेन का संचालन अभी तक शुरू नहीं किया गया है। ऐसे में यात्रियों को सुविधा नहीं मिल पा रही। सबसे ज्यादा परेशानी दैनिक यात्रियों को उठानी पड़ रही है। दैनिक यात्रियों की ओर से कई बार रेलवे के अधिकारियों को पत्र भेजकर इस रूट पर यात्री ट्रेनों का संचालन जल्द शुरू कराने की मांग की जा चुकी है,लेकिन अभी तक आश्वासन ही मिलते रहे हैं। इस रूट पर सैकड़ों की संख्या में दैनिक यात्री जिला मुख्यालय पर आवागमन करते हैं। बसों या डग्गामार वाहनों में अधिक किराया खर्च करसफर करने को मजबूर होना पड़ रहा है। उधर पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर मंडल के जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह के अनुसार यात्रा ट्रेन के संचालन के बाबत अभी तक मंडल कार्यालय को कोई आदेश प्राप्त नहीं हुआ है। ब्राडगेज कार्य पूरा होने के बाद ट्रैक एकदम तैयार है। दो बार मालगाड़ी इस ट्रैक से गुजर चुकी है। ऐसे में यात्री ट्रेनों का संचालन जल्द शुरू होना चाहिए। इसके लिए रेल मंत्री को ट्वीट कर चुके हैं लेकिन अभी तक ध्यान नहीं दिया गया।

हेमंत मिश्र, अधिवक्ता रेलवे को जितनी जल्दी हो सके पीलीभीत-शाहजहांपुर रूट पर यात्री ट्रेन का संचालन शुरू करना चाहिए। इससे यात्रियों को सुविधा मिलेगी और साथ ही रेलवे को राजस्व की प्राप्ति होगी। जब ट्रैक पूरी तरह तैयार है तो देरी नहीं करना चाहिए।

शशि भूषण कटिहा पीलीभीत शाहजहांपुर रेल सेवा शुरू न होने से पीलीभीत से बीसलपुर तक आने जाने में काफी परेशानी हो रही है निजी वाहन मनमाना किराया ले रहे हैं।

प्रवीण सक्सेना, शिक्षक रेलवे सेवा शुरू न होने से मैजिक चालक यात्रियों से मनमाना शुल्क वसूल है मानक से अधिक सवारियों को बैठा रहे हैं।

गोपाल सक्सेना रेल विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के चलते पीलीभीत शाहजहांपुर रेल सेवा अभी तक सुचारू नहीं हो पा रही है इससे काफी परेशानी हो रही है। पीलीभीत से बीसलपुर तक आने जाने में प्राइवेट वाहन चालक मनमाना शुल्क ले रहे।

तहसीन हसन खान, शिक्षक पीलीभीत से बीसलपुर तक आने जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है रेल सेवा सुचारु ना होने से अधिवक्ताओं को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

आलोक नगाइच, अधिवक्ता

chat bot
आपका साथी