बरेली मार्ग पर यातायात सुगम, गड्ढों से निजात

बीसलपुर से बरेली तक आने-जाने का सफर सुगम हो गया है। मार्ग पर गड्ढों से मुक्ति मिल जाने से यात्रियों ने राहत की सांस ली है। बीसलपुर से बरेली जाने वाला मार्ग एक वर्ष से खस्ताहाल था। मार्ग में जगह-जगह गड्ढे बन गए थे। कई जगह सड़क भी उधड़ गई थी जिसके पश्चात यातायात काफी प्रभावित हो रहा था। क्षेत्रीय लोगों ने इस मामले में विधायक से मार्ग को दुरुस्त कराने की मांग उठाई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:34 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:34 PM (IST)
बरेली मार्ग पर यातायात  सुगम, गड्ढों से निजात
बरेली मार्ग पर यातायात सुगम, गड्ढों से निजात

पीलीभीत,जेएनएन : बीसलपुर से बरेली तक आने-जाने का सफर सुगम हो गया है। मार्ग पर गड्ढों से मुक्ति मिल जाने से यात्रियों ने राहत की सांस ली है। बीसलपुर से बरेली जाने वाला मार्ग एक वर्ष से खस्ताहाल था। मार्ग में जगह-जगह गड्ढे बन गए थे। कई जगह सड़क भी उधड़ गई थी, जिसके पश्चात यातायात काफी प्रभावित हो रहा था। क्षेत्रीय लोगों ने इस मामले में विधायक से मार्ग को दुरुस्त कराने की मांग उठाई। क्षेत्रीय विधायक ने सड़क की जर्जर अवस्था के बारे में शासन में अवगत कराया, जिसके पश्चात चार महीना पूर्व इस सड़क का विभाग की ओर से मरम्मत करने के बाद पुन: लेपन कर दिया। इसके बाद से यह मार्ग नगर से जाने वाले अन्य मार्गों में सबसे अच्छा हो गया है। इस पर यातायात भी अब काफी सुलभ है ग्राम भड़रिया मोड़ पर पुल का निर्माण होने के बाद से वहां की भी समस्या से जनता को निदान मिल गया है।

बीसलपुर से बरेली जाने वाले मार्ग कि एक वर्ष पूर्व अत्याधिक जर्जर अवस्था हो गई थी जिसके कारण इस मार्ग से गुजरना लोगों का दूभर हो रहा था। 42 किलोमीटर की दूरी तय करने में एक घंटे के स्थान पर वाहन चालकों को डेढ़ घंटे में तय करनी होती थी। इस समस्या से जूझते हुए क्षेत्रीय नागरिकों ने विधायक रामशरण वर्मा से मार्ग को ठीक कराने की मांग उठाई थी।

नगर के मुहल्ला ग्यासपुर निवासी सुनील कुमार मिश्र का कहना है कि चार माह पूर्व जब बीसलपुर से बरेली सड़क जर्जर अवस्था में थी तो उन्हें जाने में अपनी गाड़ी से पौने दो घंटे का समय लगता था और मार्ग पर गाड़ी की सर्विस जो 5000 किलोमीटर पर करानी पड़ती थी वह 3000 किलोमीटर पर ही करानी पड़ रही थी।

नगर के मुहल्ला हबीबउल्लाह खान शुमाली निवासी विपिन कुमार पांडेय का कहना है कि उन्हें अक्सर बरेली कार से जाना पड़ता है। पिछले 6 माह जब बरेली मार्ग जर्जर हो गया था तब उन्हें इस मार्ग पर जाने में अधिक समय वह गाड़ी में अधिक फ्यूल खर्च करना होता था कितु जब से यह मार्ग ठीक हुआ है तब से बरेली जाने और आने में मात्र दो घंटे का समय लगता है इस कारण अब हम लोगों को यातायात में परेशानी नहीं हो रही है। नगर के मोहल्ला ग्यासपुर निवासी बालकृष्ण गुप्ता का कहना है की जब बरेली का मार्ग खराब था तो वहां से चोकर लेकर आने वाले वाहन उनसे भाड़ा सवाया वसूल करते थे कितु जब से मार्ग ठीक हुआ है तब से भाड़े में भी कमी आई है जिसके कारण अब मुनाफा भी ठीक हो रहा है। नगर के मोहल्ला बाजार कटरा निवासी सर्राफ सोनू गुप्ता का कहना है कि सड़क खराब होने की स्थिति में गड्ढों में गाड़ी अत्याधिक धीमी गति से चल पाती थी, जिसके कारण बरेली से आने में देर होने पर भय बना रहता था। अब ठीक होने के बाद इस समस्या का हल हो गया है साथ ही भड़रिया मोड़ पर पुल का निर्माण हो जाने के कारण अब जाम की भी समस्या इस मार्ग पर समाप्त हो गई है।

chat bot
आपका साथी