डांट से बचने को छात्रा ने गढ़ी अपहरण की कहानी

पीलीभीतजेएनएन कक्षा नौ की छात्रा का वास्तव में अपहरण नहीं हुआ था बल्कि वह स्वेच्छा से शहर में किसी से मिलने आई थी। जब वह नहीं मिला तो वापसी में स्वजन की डांट के डर से अपहरण के प्रयास की झूठी कहानी गढ़ ली। पुलिस ने मामले की त्वरित विवेचना के बाद घटना का राजफाश किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 10:59 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 10:59 PM (IST)
डांट से बचने को छात्रा ने गढ़ी अपहरण की कहानी
डांट से बचने को छात्रा ने गढ़ी अपहरण की कहानी

पीलीभीत,जेएनएन : कक्षा नौ की छात्रा का वास्तव में अपहरण नहीं हुआ था बल्कि वह स्वेच्छा से शहर में किसी से मिलने आई थी। जब वह नहीं मिला तो वापसी में स्वजन की डांट के डर से अपहरण के प्रयास की झूठी कहानी गढ़ ली। पुलिस ने मामले की त्वरित विवेचना के बाद घटना का राजफाश किया।

शनिवार की दोपहर पुलिस लाइन में प्रभारी पुलिस अधीक्षक एवं अपर पुलिस अधीक्षक डा. पवित्र मोहन त्रिपाठी ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कथित अपहरण के प्रयास की घटना का राजफाश किया। अपर पुलिस अधीक्षक के अनुसार घर से सहेली के साथ विद्यालय पहुंचकर छात्रा ने बस्ता कक्षा में रख दिया और साइकिल वहीं खड़ी कर चुपचाप बाहर निकल आई। बरखेड़ा से वह किसी वाहन में सवार होकर शहर में किसी से मिलने आई थी। जांच के दौरान शहर में नौगवां चौराहा पर ओवरब्रिज के नीचे लगे सीसीटीवी कैमरे में छात्रा के पैदल गुजरते हुए फुटेज मिले हैं। साथ ही वह ई-रिक्शा चालक से बात करती नजर आ रही है। इसके बाद छतरी चौराहा पर सीसीटीवी के फुटेज में पुलिस ने देखा कि छात्रा टेंपो में सवार हो रही है। टनकपुर रोड पर आगे जाकर नकटादाना चौराहा पर लगे सीसीटीवी कैमरे में छात्रा टेंपो से उतरती हुई दिख रही है। विभिन्न स्थानों पर लगे सीसीटीवी के फुटेज प्राप्त करके पुलिस ने जब छात्रा को दिखाए तो वह निरुत्तर हो गई। उसने स्वीकार कर लिया कि वास्तव में उसका अपहरण करने का प्रयास नहीं हुआ था बल्कि वह किसी व्यक्ति से मिलने के लिए शहर आई थी। वह व्यक्ति मिला नहीं और काफी देर भी हो गई थी। ऐसे में उसे लगा कि घर जाने पर स्वजन की डांट सहनी पड़ेगी, इसीलिए उसने अपहरण की बात कह दी। ध्यान रहे कि शुक्रवार को छात्रा ने पुलिस से कहा था कि वह विद्यालय के गेट पर किसी काम से आई थी, तभी काले रंग की कार आई। कार में सवार चार लोगों ने उसका अपहरण कर लिया था। नकटादाना चौराहा पर कार की गति धीमी होते ही वह कूद पड़ी थी। छात्रा के बयान के आधार पर ही उसके पिता ने अपहरण के प्रयास का मुकदमा दर्ज कराया था। इनसेट

जागरण ने पहले ही दिया था संकेत

शुक्रवार को छात्रा के कथित अपहरण के बाद पुलिस की देर शाम तक चली छानबीन के आधार पर जागरण ने खबर में इस बात का संकेत दे दिया था कि छात्रा का अपहरण नहीं हुआ बल्कि वह स्वेच्छा से शहर में आई थी। साथ ही आज घटना का राजफाश होने की संभावना भी जता दी थी।

chat bot
आपका साथी