बाघ की मौत के मामले में मुकदमा

हरदोई ब्रांच नहर में मिले बाघ के शव के मामले में सामाजिक वानिकी प्रभाग की तरफ से अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। जांच एसडीओ को सौंपी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 11:23 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 11:23 PM (IST)
बाघ की मौत के मामले में मुकदमा
बाघ की मौत के मामले में मुकदमा

पीलीभीत,जेएनएन : हरदोई ब्रांच नहर में मिले बाघ के शव के मामले में सामाजिक वानिकी प्रभाग की तरफ से अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। जांच एसडीओ को सौंपी गई है।

बुधवार की देर रात हरदोई ब्रांच नहर में नर वयस्क बाघ का शव दंदौल पुल के पास झाड़ियों में फंसा देखा गया था। वन मित्र की सूचना पर पीलीभीत टाइगर रिजर्व की माला रेंज और सामाजिक वानिकी प्रभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर शव को नहर से बाहर निकाला था। गुरुवार को शव को बरेली के आइवीआइआर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया था। टाइगर रिजर्व के फील्ड डायरेक्टर एच. राजा मोहन और डिप्टी डायरेक्टर नवीन खंडेलवाल ने मौके पर पहुंचकर स्थलीय जांच पड़ताल कर अधीनस्थों को निर्देश दिए थे। अधिकारियों के आदेश के बाद दंदौल पुल और हरदोई ब्रांच नहर पटरी समेत संदिग्ध स्थानों पर गश्त तेज कर दी गई है। साथ ही जंगल से निकलने वाले वाहनों की आवाजाही को लेकर भी जांच पड़ताल शुरू की गई है। सामाजिक वानिकी प्रभाग के डिप्टी रेंजर मोहम्मद अयुब ने बताया कि अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद अधिकारियों के आदेशानुसार उनके स्तर से भी जांच पड़ताल की जाएगी।

chat bot
आपका साथी