बनौसा स्कूल के सहायक अध्यापक निलंबित

जिलाधिकारी डॉ.अखिलेश कुमार मिश्र ने मरौरी ब्लाक क्षेत्र के प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों का निरीक्षण किया जिसमें गैरहाजिर सहायक अध्यापक को निलंबित कर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Nov 2018 11:27 PM (IST) Updated:Wed, 14 Nov 2018 11:27 PM (IST)
बनौसा स्कूल के सहायक अध्यापक निलंबित
बनौसा स्कूल के सहायक अध्यापक निलंबित

पीलीभीत : जिलाधिकारी डॉ.अखिलेश कुमार मिश्र ने मरौरी ब्लाक क्षेत्र के प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय बनौसा का निरीक्षण किया गया, जिसमें सहायक अध्यापक उमेश गंगवार गैर हाजिर पाए गए , उन्हें निलंबित कर दिया गया। स्कूल की अनुदेशक को मूल स्कूल भेजने के निर्देश दिए गए।

जिलाधिकारी की पत्नी मधु मिश्रा ने मरौरी ब्लाक क्षेत्र के प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय को गोद लिया है। निरीक्षण के दौरान प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय में योजनाओं और विकास कार्यों का स्थलीय सत्यापन किया। स्कूल में दूध वितरण नहीं होना पाया गया। डीएम की पत्नी ने बच्चों को खानपान की वस्तुएं वितरित की। निरीक्षण में प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक जोगेंद्र ¨सह, सहायक अध्यापक रोशनी अग्रवाल, श्रद्धा शर्मा, शिक्षामित्र प्रीती गंगवार उपस्थित मिली। उच्च प्राथमिक विद्यालय बनौसा के निरीक्षण में प्रधानाध्यापक अखलाक हमद, मोहम्मद नूर खां उपस्थित मिले। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ.इंद्रजीत प्रजापति ने बताया कि डीएम ने बच्चों के शैक्षिक स्तर की अत्यंत खराब स्थिति होने पर नाराजगी जताई।

chat bot
आपका साथी