तीन धान क्रय केंद्र प्रभारी गिरफ्तार,भेजा जेल

धान की खरीद न करने वाले तीन क्रय केंद्रों के प्रभारियों को शांतिभंग की आशंका में पुलिस ने गिरफ्तार कर चालान के बाद तीनों लोगों को जेल भेज दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 11:01 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 11:01 PM (IST)
तीन धान क्रय केंद्र प्रभारी गिरफ्तार,भेजा जेल
तीन धान क्रय केंद्र प्रभारी गिरफ्तार,भेजा जेल

पीलीभीत,जेएनएन: धान की खरीद न करने वाले तीन क्रय केंद्रों के प्रभारियों को शांतिभंग की आशंका में पुलिस ने गिरफ्तार कर चालान के बाद तीनों लोगों को जेल भेज दिया।

धान खरीद को लेकर इस बार जिला प्रशासन बेहद सख्त है। डीएम की ओर से कोताही न बरतने के आदेश पहले ही दिए जा चुके हैं,उसके बाद भी कुछ क्रय केंद्रों पर तौल नहीं हो पा रही है। किसानों को समर्थन मूल्य का लाभ न मिलने के कारण पूरनपुर और कलीनगर क्षेत्र के तीन क्रय केंद्रों के प्रभारियों पर कड़ी कार्रवाई की गई है। गुरुवार को बलरामपुर चौकी क्षेत्र के गांव बाजारगंज में लगे क्रय केंद्र पर खरीद नहीं हो रही थी। चौकी इंचार्ज गौरव विश्नोई ने बताया कि किसान खरीद न होने पर वहां हंगामा कर रहे थे। इससे वहां माहौल खराब होने की आशंका थी। सूचना पर वह मौके पर पहुंचे। उन्होंने केंद्र प्रभारी धर्मेंद्र कुमार को हिरासत में ले लिया। इसके अलावा कलीनगर तहसील क्षेत्र के खटदियोरा और सोनपुरा में लगे क्रय केंद्र के इंचार्ज लायकराम व राजेश कुमार को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इन केंद्रों पर भी धान खरीद नहीं की जा रही थी।

बाजारगंज के केंद्र प्रभारी ने पिछले हफ्ते दिया था इस्तीफा

बाजारगंज में स्थापित नेफेड के क्रय केंद्र प्रभारी धर्मेंद्र कुमार ने 15 अक्टूबर को ही पद से इस्तीफा संस्था के जिला प्रबंधक को भेज दिया था। इस्तीफे की प्रति केंद्र के बैनर पर चस्पा कर दी थी। फिर भी उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। वर्जन

तीनों क्रय केंद्रों पर धान खरीद नहीं हो रही थी। क्षेत्रीय किसान परेशान थे और हंगामा कर रहे थे। तीनों सेंटर इंचार्ज इसी क्षेत्र के रहने वाले हैं। शांतिभंग की आशंका में तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

-राजेंद्र प्रसाद, उपजिलाधिकारी पूरनपुर

chat bot
आपका साथी