चोरी की नौ बाइक समेत तीन शातिर गिरफ्तार

जहानाबाद थाना पुलिस और स्पेशल आपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने संयुक्त रूप से तीन शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। कब्जे से चोरी की नौ बाइक एक मोबाइल तथा नकदी बरामद की गई है। दो बदमाश फरार बताए जा रहे हैं जिनकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है। बदमाशों ने पुलिस की पूछताछ में स्वीकार किया है कि मोटरसाइकिलें उत्तराखंड बरेली तथा अन्य आसपास के क्षेत्रों से चोरी की गई हैं। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

JagranSat, 12 Jun 2021 10:18 PM (IST)
चोरी की नौ बाइक समेत तीन शातिर गिरफ्तार

पीलीभीत,जेएनएन: जहानाबाद थाना पुलिस और स्पेशल आपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने संयुक्त रूप से तीन शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। कब्जे से चोरी की नौ बाइक, एक मोबाइल तथा नकदी बरामद की गई है। दो बदमाश फरार बताए जा रहे हैं, जिनकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है। बदमाशों ने पुलिस की पूछताछ में स्वीकार किया है कि मोटरसाइकिलें उत्तराखंड, बरेली तथा अन्य आसपास के क्षेत्रों से चोरी की गई हैं। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

पुलिस अधीक्षक किरीट सिंह राठौड़ ने शनिवार की दोपहर पुलिस लाइन सभागार में पत्रकारों को बताया कि 11 जून को मुखबिर की सूचना पर जहानाबाद थाना पुलिस, एसओजी तथा सर्विलांस सेल ने संयुक्त रूप से गांव परेवा वैश्य जाने वाले रास्ते पर स्थित नहर पुलिया चौराहे पर बाइक सवार व्यक्ति को पकड़ा था। पूछताछ में अपना नाम इस्लाम पुत्र असलम निवासी गांव उन्हैंनी थाना बहेड़ी (बरेली) बताया। उसके पास से एक मोबाइल फोन तथा 500 रुपये भी बरामद किए गए। पुलिस को बताया कि एक जून को टेढ़ी पुलिया के पास अपने साथी मुकेश निवासी अमरिया के साथ मिलकर एक व्यक्ति से तीन हजार रुपये तथा मोबाइल फोन लूट लिया था। मुकेश ने ढाई हजार रुपये ले लिए जबकि उसे मोबाइल तथा पांच सौ रुपये दिए। बरामद मोटरसाइकिल को छह जून को बरेली के मीरगंज थाना क्षेत्र के सिधौली चौराहा से चोरी करने की बात स्वीकार की। इस्लाम ने पूछताछ में बताया कि वह उक्त मोटरसाइकिल को बेचने के लिए ग्राहक का इंतजार कर रहा था। वहीं उसके कुछ और साथी परैवा वैश्य गांव की पूर्व दिशा में स्थित खंडहर मोटरसाइकिलों बेचने के लिए ग्राहकों का इंतजार कर रहे हैं, जिसके बाद पुलिस टीम ने वहां दबिश दे दी। मौके पर चार लोगों में दो फरार हो गए, जबकि दो आरोपितों को दबोच लिया गया। गिरफ्तार किए गए अमरिया थाना क्षेत्र के गांव कैचूटांडा निवासी नासिर तथा बरेली के बहेड़ी थाना क्षेत्र के गांव नलपुर सबरा निवासी राजू पुत्र जयप्रकाश हैं। मौके से फरार होने वालों में अमरिया निवासी मुकेश तथा बरेली के बहेड़ी थाना क्षेत्र के गांव गरीबपुरा निवासी रामगोपाल हैं। पुलिस टीम ने उक्त खंडहर में छिपाकर रखी गई आठ मोटरसाइकिलें बरामद कीं।

उत्तराखंड से भी चोरी करते थे बाइक

पुलिस अधीक्षक किरीट सिंह राठौड़ ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों ने स्वीकार किया कि उनका गिरोह बरेली और आसपास क्षेत्रों के साथ ही उत्तराखंड के विभिन्न शहरों और कस्बों से मोटरसाइकिलों को चोरी करता था। गिरोह के लोग चोरी के बाद बाइक से असली नंबर प्लेट हटाकर नकली प्लेट लगाकर बेच दिया करते थे। बाइक बेचने से प्राप्त रुपयों को आपस में बांट लिया करते थे। बदमाशों को दबोचने वाली टीम

इंस्पेक्टर जहानाबाद नरेश कश्यप, दारोगा धीर सिंह, सरोज कुमार, हेड कांस्टेबिल आदर्श कुमार, कांस्टेबिल मोहित कुमार एवं भूपेंद्र सिंह अत्री, स्पेशल आपरेशन ग्रुप के हेड कांस्टेबिल हरीश चंद्र एवं मनोज कुमार, कांसटेबिल उदयवीर सिंह एवं विक्रांत तथा सर्विलांस सैल के सिपाही देवेंद्र कुमार एवं मनोज कुमार।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.