सराफा कारोबारी से लूट, तीन आरोपित दबोचे

पीलीभीतजेएनएन शहर में शुक्रवार को दुकान बंद कर घर लौट रहे सराफा कारोबारी और उसके साथी को बाइक तीन लोगों ने रोककर जेवरात वाला थैला लूट लिया। विरोध करने पर दोनों की पिटाई कर दी। सुनगढ़ी थाना पुलिस ने रात में ही वारदात को अंजाम देने वाले तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। लूटा गया माल भी बरामद कर लिया गया है। गिरफ्तार आरोपितों में एक हिस्ट्रीशीटर बदमाश भी शामिल है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 11:07 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 11:07 PM (IST)
सराफा कारोबारी से लूट, तीन आरोपित दबोचे
सराफा कारोबारी से लूट, तीन आरोपित दबोचे

पीलीभीत,जेएनएन : शहर में शुक्रवार को दुकान बंद कर घर लौट रहे सराफा कारोबारी और उसके साथी को बाइक तीन लोगों ने रोककर जेवरात वाला थैला लूट लिया। विरोध करने पर दोनों की पिटाई कर दी। सुनगढ़ी थाना पुलिस ने रात में ही वारदात को अंजाम देने वाले तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। लूटा गया माल भी बरामद कर लिया गया है। गिरफ्तार आरोपितों में एक हिस्ट्रीशीटर बदमाश भी शामिल है।

शहर के मुहल्ला झंडेवाला चौराहा निवासी एकता रस्तोगी पत्नी मनोज कुमार रस्तोगी ने सुनगढ़ी थाना में दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि उनकी एक सराफा की दुकान शिव ज्वैलर्स नाम से नौगवां पकड़िया मस्जिद रोड पर स्थित है। पुत्र अमन रस्तोगी दुकान पर बैठता है। शुक्रवार को अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे दुकान पर आकाश मेरठिया व एजाज मलिक आए। उनका पुत्र दोनों लोगों को पहले से जानता था। आकाश और एजाज ने सोने की चेन खरीदने की बात कही। तब अमन ने कहा बैठो मैं बाजार से चेन लेकर आता हूं। वे दोनों दुकान में बैठे रहे और अमन बाइक से बाजार चेन लेने चला गया। बाजार में होलसेल कारोबारी शैली ज्वेलर्स से एक तोले की सोने की चेन ली, उसके अलावा तीन सोने की चेन सोनू अग्रवाल से ली थी। चारों सोने की चेन लेकर अपनी दुकान पर आया। तब तक आकाश और एजाज मलिक दुकान से चले गए थे। अमन दुकान पर दुकानदारी करने लगा। देर शाम वह दुकान बंद कर मोटरसाइकिल से घर चल दिया, उसके साथ मुहल्ला आसफजान निवासी शिवम वर्मा पीछे बैठ गया। दोनों लोग बाइक से नौगवां ओवर ब्रिज के नीचे पेट्रोल पंप पर आए। अमन के पास दुकान का थैला जिसमें सोने की चेन दुकान की दो चाबियों का गुच्छा, ड्राइविग लाइसेंस, गाड़ी की आरसी, बीमा, बाजारू मंगलसूत्र की डोरी आदि रखे थे। पेट्रोल भरवाने के बाद घर को चल दिए। जैसे ही डिग्री कालेज चौराहे के पास पहुंचे तभी सामने से बुलेट मोटरसाइकिल से आकाश मेरठिया, एजाज मलिक और उमर शाह खान उर्फ नन्हा ने उन्हें रोक लिया और थैला छीनने लगे। अमन ने विरोध किया तो लात मार कर मोटरसाइकिल गिरा दी। फिर तीनों ने अमन और शिवम वर्मा को पीटा। थैला समेत सभी सामान लूट कर ले गए। उधर मामले की जानकारी होने पर उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल के जिलाध्यक्ष अनूप अग्रवाल, जिला महामंत्री शैली तथा निमित अग्रवाल आदि थाने पहुंच गए। व्यापारी नेताओं की सक्रियता के चलते पुलिस भी हरकत में आ गई।

शनिवार को सुनगढ़ी थाने में अपर पुलिस अधीक्षक डा. पवित्र मोहन त्रिपाठी ने बताया कि पुलिस टीम ने तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। लूटा माल भी बरामद कर लिया है। गिरफ्तार आरोपित आकाश मेरठिया हिस्ट्रीशीटर अपराधी है। व्यापार मंडल ने किया सम्मानित

शहर में शुक्रवार की रात सराफा कारोबारी अमन रस्तोगी से मारपीट कर जेवरात लूटने की वारदात का राजफाश कराने में सक्रिय भूमिका निभाने पर सराफा कारोबारियों को व्यापार मंडल के जिला महामंत्री शैली अग्रवाल के प्रतिष्ठान पर सम्मानित किया गया। शैली अग्रवाल ने व्यापारियों की सुरक्षा के लिए पुलिस से पुख्ता व्यवस्था करने की मांग की।

chat bot
आपका साथी