लाकडाउन से पहले बाजारों में अफरा-तफरी

कोरोना संक्रमण के तेज हो रहे प्रकोप पर काबू पाने के लिए राज्य सरकार की ओर से शनिवार और रविवार को लाकडाउन लागू करने का ऐलान किया गया है। शुक्रवार की रात आठ बजे से ही लाकडाउन लागू हो जाएगा। शहर के बाजारों में शाम तक अफरा तफरी का माहौल रहा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 11:38 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 11:38 PM (IST)
लाकडाउन से पहले बाजारों में अफरा-तफरी
लाकडाउन से पहले बाजारों में अफरा-तफरी

पीलीभीत,जेएनएन: कोरोना संक्रमण के तेज हो रहे प्रकोप पर काबू पाने के लिए राज्य सरकार की ओर से शनिवार और रविवार को लाकडाउन लागू करने का ऐलान किया गया है। शुक्रवार की रात आठ बजे से ही लाकडाउन लागू हो जाएगा। शहर के बाजारों में शाम तक अफरा तफरी का माहौल रहा। दोपहर बाद तक बाजारों में ग्राहकों की खासी भीड़ देखी गई। ज्यादातर लोग रोजमर्रा के इस्तेमाल की जाने वाली वस्तुओं की खरीदारी करने पहुंचे थे। शहर के किराना मंडी, नींबू मंडी, जेपी रोड, लोहा मंडी, ड्रमंडगंज चौराहा, मिर्च मंडी, छिपियान मस्जिद चौराहा, चूड़ी वाली गली, गैस चौराहा, चावला चौक, स्टेशन रोड बाजार, जमुनी चौराहा, चौक बाजार, सराफा बाजार आदि बाजारों में खासी भीड़भाड़ देखी गई।

बीसलपुर: शनिवार व रविवार को होने वाले साप्ताहिक लाकडाउन के तहत बाजार में लोगों ने शुक्रवार की खूब खरीदारी की जबकि दोपहर बाद बाजार में सन्नाटा पसर गया। कोविड-19 महामारी के प्रकोप के चलते शासन ने रात्रि 8:00 बजे से रात्रि क‌र्फ्यू और शनिवार व रविवार को साप्ताहिक लाकडउन लगाने के निर्देश जारी किए हैं जिसके अनुपालन में शनिवार व रविवार को लाकडाउन लगाने को प्रशासन पूरी तरह से सजग है। लाकडाउन में घरेलू जरूरतों के लिए सामान की खरीदारी करने को सुबह से ही लोग बाजार में उमड़ पड़े। किराना बर्तन, कपड़ा समेत अन्य वस्तुओं की दुकानों पर ग्राहक खरीदारी करते देखे। सहालग होने के कारण सर्राफा व कपड़े की दुकानों पर भी ग्राहकों की खूब भीड़ दिखाई दी परंतु दोपहर बाद प्रतिष्ठान खाली व मार्ग सुने दिखाई दिए। खाने पीने की वस्तुओं की भी लोगों ने जमकर खरीदारी की। सड़क पर लगने वाले नमकीन के ठेलों पर भी नमकीन की खूब बिक्री हुई। थोक किराना की दुकानों पर पान मसाला की गुटखों की भी खूब बिक्री हुई। किराना व्यापारी पिछले कई दिनों से पान मसाला व गुटखा की बिक्री मनमाने दामों में कर रहे हैं जिससे लोगों में आक्रोश बना हुआ है। लोगों का आरोप है कि व्यापारी ऊपर से माल न मिलने का बहाना बनाकर अधिक दामों में अपना माल बिक्री कर रहे हैं। नगर के अलावा ग्रामीण अंचलों की बाजारों में भी ग्राहकों ने खूब खरीदारी की। मीरपुर वाहनपुर, मधवापुर, टिकरी माफी समेत कई बाजारों में ग्राहकों ने जरूरी चीजों की खूब खरीदारी की। सब्जी मंडी में भी सब्जी की खरीदारी करने को लोग उमड़ पड़े।

बिलसंडा: शनिवार वार रविवार को होने वाले साप्ताहिक लाकडाउन को लेकर लोग पूरी तरह से सजग है। घरेलू और जरूरी वस्तुओं की खरीदारी करने के लिए सुबह से ही लोग बाजारों में उमड़े। किराना, रेडीमेड, सहित सभी व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर ग्राहकों की भीड़ दिखाई दी। दोपहर बाद बाजार में सन्नाटा सा पसर गया। कई ग्राहक बाजार में बगैर मास्क लगाकर ही खरीदारी करते दिखे।

chat bot
आपका साथी