शिक्षकों ने राहुल गांधी का पुतला फूंका

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं सांसद राहुल गांधी की ओर से विद्या भारती से संचालित विद्यालयों पर अशोभनीय टिप्पणी किए जाने के विरोध में सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के शिक्षकों ने उनके खिलाफ प्रदर्शन करते हुए पुतला फूंका।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 11:02 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 11:02 PM (IST)
शिक्षकों ने राहुल गांधी का पुतला फूंका
शिक्षकों ने राहुल गांधी का पुतला फूंका

पीलीभीत,जेएनएन: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं सांसद राहुल गांधी की ओर से विद्या भारती से संचालित विद्यालयों पर अशोभनीय टिप्पणी किए जाने के विरोध में सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के शिक्षकों ने उनके खिलाफ प्रदर्शन करते हुए पुतला फूंका। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि उन्होंने विद्या भारती के विद्यालयों की तुलना पाकिस्तान में चल रहे तालिबानी मदरसों से करते हुए कहा कि इन विद्यालयों में आतंकवादी गतिविधियों से संबंधित शिक्षा दी जाती है।

गुरुवार को सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में कार्यरत शिक्षक विद्यालय के गेट के बाहर पीलीभीत मार्ग पर एकत्र हुए। विद्या भारती की ओर से संचालित विद्यालयों पर अशोभनीय टिप्पणी करने के विरोध में राहुल गांधी का पुतला बनाया। जोरदार नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. रवि शरण चौहान ने कहा कि जिन्हें हमारे विद्यालयों की कार्यशैली पर विश्वास नहीं है, वे अपने पाल्यो तथा राहुल गांधी अपने परिवार के बच्चों का प्रवेश कराके अनुभव करें। विद्या भारती संस्थाएं आदर्श शिक्षण संस्थाएं हैं। यहां किसी धर्म विशेष की शिक्षा नहीं दी जाती है। राष्ट्रव्यापी,देशप्रेम से ओतप्रोत शिक्षा दी जाती है। इन संस्थाओं के माध्यम से ऐसी युवा पीढ़ी का निर्माण होता है जो देश प्रेम से प्रेरित हो,राष्ट्रवादी विचारधारा से युक्त होकर देश की सेवा कर सके। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी गलती की क्षमा मांगते हुए अपने शब्दों को वापस लें अन्यथा जगह - जगह पुतले फूंके जाएंगे। प्रदर्शन एवं पुतला फूंकने में कृपाल सिंह, आचार्य जनार्दन मिश्र, रमेश पाल, अशोक पांडेय, दिनेश पाल, हरवीर सिंह, अभिषेक यादव, राजेश उपाध्याय, संजीव मिश्र, मोहित रस्तोगी, पूर्व छात्र आदर्श, अंशुल गंगवार, सौरभ कुमार आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी