बिन बारिश रेलवे स्टेशन चौराहा बना तालाब

पीलीभीतजेएनएन नगर पालिका परिषद की नई बिछाई गई जलापूर्ति की पाइप लाइन ट्रायल होते ही फट गई। परिणाम स्वरूप देखते ही देखते रेलवे स्टेशन चौराहा तालाब बन गया। दुकानदारों की सूचना पर नलकूप का मोटर बंद कराया गया। चौराहा पर पानी के निकास के लिए नालियों की व्यवस्था न होने के कारण जलभराव दुकानदारों व ग्राहकों के साथ ही यात्रियों के लिए मुश्किलें बढ़ा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 11:26 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 11:26 PM (IST)
बिन बारिश रेलवे स्टेशन चौराहा बना तालाब
बिन बारिश रेलवे स्टेशन चौराहा बना तालाब

पीलीभीत,जेएनएन : नगर पालिका परिषद की नई बिछाई गई जलापूर्ति की पाइप लाइन ट्रायल होते ही फट गई। परिणाम स्वरूप देखते ही देखते रेलवे स्टेशन चौराहा तालाब बन गया। दुकानदारों की सूचना पर नलकूप का मोटर बंद कराया गया। चौराहा पर पानी के निकास के लिए नालियों की व्यवस्था न होने के कारण जलभराव दुकानदारों व ग्राहकों के साथ ही यात्रियों के लिए मुश्किलें बढ़ा रहा है।

नगर पालिका परिषद ने अमृत योजना के अंतर्गत कार्यालय परिसर व मीना बाजार में ओवरहेड टैंक, नलकूप का निर्माण कराने के लिए साथ ही कई किमी क्षेत्र में जलापूर्ति के लिए पाइप लाइन बिछाई है। पिछले साल की जब इस पाइप लाइन का ट्रायल किया गया था, तो पाइप फट जाने से पूरे क्षेत्र में जलभराव हो गया था। बाद में पाइप को बदलवाया गया। फिर इस पाइप लाइन का ट्रायल लेने के लिए नलकूप चला दिया गया। पानी का प्रेशर पड़ते ही फिर रेलवे स्टेशन चौराहा पर नेहरू पार्क के निकट जहां फलों के ठेले लगते हैं, वहां पर पाइप फट गया। जिससे जमीन के अंदर से पानी का फव्वारा फूट पड़ा। देखते ही देखते पूरा चौराहा तालाब बन गया, इससे दुकानदारों में खलबली मच गई। तुरंत ही फोन पर नगर पालिका परिषद के जलकल प्रभारी को सूचना दी गई। तब नलकूप बंद कराया गया लेकिन जलभराव की समस्या दूसरे दिन भी बनी रही। चौराहा पर पानी की निकासी के लिए नालियों की व्यवस्था नहीं है। नगर पालिका की लापरवाही को लेकर दुकानदारों में रोष है। उधर नगर पालिका परिषद के जलकल प्रभारी राकेश कुमार के अनुसार पूरी पाइप लाइन को चेक किया जा रहा है। जो पाइप खराब हैं, उन्हें निकलवा दिया जाएगा। नगर पालिका परिषद की लापरवाही के चलते स्टेशन चौराहा के दुकानदारों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। चौराहा तालाब बन गया। ग्राहक दुकान तक पहुंच नहीं पा रहे। जलभराव की समस्या का निदान होना चाहिए।

अजय कश्यप टंकी की पाइपलाइन फटने से पूरे चौराहा क्षेत्र में जलभराव हो गया। यहां पर पानी की निकासी के लिए नालियां नहीं है। इसीलिए शुक्रवार की शाम से अब तक पानी का निकास नहीं हो सका।

कन्हैया लोधी नगर पालिका के रवैये से सभी दुकानदार परेशान हैं। पानी की पाइप फट जाने की वजह से इतना ज्यादा पानी यहां भर गया कि लोगों का निकलना मुश्किल हो रहा है। नालियों का निर्माण कराना बहुत जरूरी है।

जीवनलाल चौराहा पर एक नहीं बल्कि दो स्थानों पर पाइप लाइन लीक हुई है। शुक्रवार को शाम जब पाइप फटा तो तुरंत सूचना दी गई लेकिन जब तक नलकूप बंद किया गया, तब तक यहां तालाब बन गया।

अंकुर मौर्य नगर पालिका को इस चौराहा की समस्या का समाधान कराना चाहिए। नालियों का निर्माण करा दिया जाए, जिससे बारिश या किसी अन्य कारण से जलभराव की समस्या न पैदा होने पाए। इससे बहुत दिक्कत है।

राजेश गुप्ता जब तक चौराहा पर सड़कों के किनारे नालियों का निर्माण नहीं हो जाता, तब तक जलभराव की समस्या बनी रहेगी। इस समय तो पाइप फटने से पानी भर गया। बरसात में भी जलभराव हो जाता है।

गंगासरन

chat bot
आपका साथी