घुंघचाई में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जांची सेहत

15 दिन में एक दर्जन मौतें होने के मामले में गांव घुंघचाई में बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पहुंचकर लोगों की जांच की। 16 लोगों की जांच की गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 11:07 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 11:07 PM (IST)
घुंघचाई में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जांची सेहत
घुंघचाई में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जांची सेहत

पीलीभीत,जेएनएन : 15 दिन में एक दर्जन मौतें होने के मामले में गांव घुंघचाई में बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पहुंचकर लोगों की जांच की। 16 लोगों की जांच की गई।

गांव घुंघचाई में एक दर्जन लोगों की मौत हो चुकी है। कई लोग खांसी, जुकाम, बुखार का सामना कर रहे हैं। दैनिक जागरण ने 12 मई के अंक में एक दिन में कई लोगों की मौत, नहीं पहुंच रही टीमें नामक शीर्षक से खबर का प्रमुखता से प्रकाशन किया था। खबर छपने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मामले को गंभीरता से लेते हुए गांव में टीम को भेजा। टीम की तरफ से एएनएम सेंटर पर कैंप लगाया गया और कोविड 19 संक्रमण की जांच के लिए सैंपलिग की गई। लेकिन टीम गांव में आने की सूचना न लगने से गांव के कई लोग जांच कराने से वंचित रह गए। ग्रामीणों का कहना है कि टीम आने की सूचना गांव में आशा कर्मचारियों की ओर से कराई जानी चाहिए थी। आबादी के हिसाब से बड़ा गांव होने के कारण लोगों को इसकी सूचना नहीं लग सकी। टीम में शामिल वीरेंद्र शर्मा ने बताया कि लोग जांच कराने के लिए नहीं आए हैं, इसलिए मात्र 16 जांचें हो पाई हैं। हालांकि आशा को गांव में भेजकर लोगों को जानकारी कराई गई थी।

बीसलपुर : तहसील क्षेत्र के ग्राम बौनी में कोरोना संक्रमित तीन महिलाओं समेत सात लोगों की मौत से सन्नाटा पसरा है। इस मामले को दैनिक जागरण ने प्रमुखता से प्रकाशित किया। खबर का मुख्य चिकित्साधिकारी डा. सीमा अग्रवाल ने संज्ञान लिया। उन्होंने स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के स्टाफ को बौनी गांव में भ्रमण कर वैक्सीनेशन एवं सैनिटाइजेशन कराने का निर्देश दिया। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में पहुंचकर ग्रामीणों का टीकाकरण किया।

गौरतलब है कि ग्राम बौनी में दिल्ली से पंचायत चुनाव में मतदान करने के लिए आए गांव के एक युवक की 27 अप्रैल को कोरोना की चपेट में आने से मृत्यु हो गई थी। अंतिम संस्कार होने के बाद गांव में अन्य कई लोग भी तेज बुखार से ग्रसित हो गए। मंगलवार को गांव की तीन बुजुर्ग महिलाओं समेत 5 लोगों की कोरोना संक्रमण से मृत्यु हो गई थी। दैनिक जागरण ने 12 मई के अंक में इस मामले की खबर को प्रमुखता से छापा है।

chat bot
आपका साथी