नामकरण संस्कार में बार बालाओं ने लगाए ठुमके

माधोटांडा थाना क्षेत्र के गांव चांदूपुर में एक व्यक्ति ने बेटे के नामकरण संस्कार के मौके पर बार बालाओं का डांस कराया। बार बालाओं के ठुमकों पर लोग घंटों झूमते रहे। किसी तरह मामले की भनक पुलिस को लगी। पुलिस के पहुंचने पर मौजूद लोग खिसक गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 10:55 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 10:55 PM (IST)
नामकरण संस्कार में बार बालाओं ने लगाए ठुमके
नामकरण संस्कार में बार बालाओं ने लगाए ठुमके

पीलीभीत,जेएनएन : माधोटांडा थाना क्षेत्र के गांव चांदूपुर में एक व्यक्ति ने बेटे के नामकरण संस्कार के मौके पर बार बालाओं का डांस कराया। बार बालाओं के ठुमकों पर लोग घंटों झूमते रहे। किसी तरह मामले की भनक पुलिस को लगी। पुलिस के पहुंचने पर मौजूद लोग खिसक गए। बाद में पुलिस ने 14 लोगों के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। हालांकि पुलिस ने इस मामले की बाबत कोई कार्रवाई नहीं की है।

चांदूपुर निवासी एक व्यक्ति के बेटे का गुरुवार को नामकरण संस्कार था। इस उपलक्ष्य में रात को दावत के बाद बार बालाओं का डांस कार्यक्रम शुरू हुआ। जिसे देखने के लिए पास पड़ोस के युवक पहुंच गए। कुछ ही देर में लोगों की भीड़ लग गई। कई मनचले फिल्मी धुनों पर झूमने लगे। इस मामले की सूचना किसी ग्रामीण ने पुलिस को दी। कुछ ही देर बाद पुलिस टीम वहां पहुंच गई। पुलिस को देख मौजूद लोग खिसक गए। इसी बीच किसी ने जेनरेटर को बंद कर दिया, जिससे अंधेरे का लाभ उठा कर बार बालाएं भी खिसक गईं। थाना प्रभारी निरीक्षक रामसेवक पहले तो इस मामले की जानकारी होने से ही इन्कार करते रहे। मामला उच्चाधिकारियों के संज्ञान में आने पर थाना पुलिस ने शाम को मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस ने चांदूपुर निवासी रवि पांडेय, सावेज पांडेय, अरविद पांडेय, राजू पांडेय तथा दस अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। जिले में इसके पहले भी नामकरण संस्कार में बार बालाओं के नृत्य का मामला प्रकाश में आया था।

chat bot
आपका साथी