राजस्व टीम ने कब्जाई भूमि को किया चिह्नित

ट्रांस शारदा क्षेत्र के गांव कबीरगंज पहुंचकर राजस्व विभाग की टीम ने कब्जा की गई जमीन को पैमाइश के बाद चिन्हित किया। फिलहाल जमीन को ग्राम प्रधान के सुपुर्द किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 11:26 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 11:26 PM (IST)
राजस्व टीम ने कब्जाई भूमि को किया चिह्नित
राजस्व टीम ने कब्जाई भूमि को किया चिह्नित

पीलीभीत,जेएनएन : ट्रांस शारदा क्षेत्र के गांव कबीरगंज पहुंचकर राजस्व विभाग की टीम ने कब्जा की गई जमीन को पैमाइश के बाद चिन्हित किया। फिलहाल जमीन को ग्राम प्रधान के सुपुर्द किया गया है।

ग्राम पंचायत श्रीनगर की ग्राम प्रधान विधा कुमारी ने अधिकारियों को पत्र देकर ग्राम समाज की जमीन पर एक किसान की ओर से कब्जा करने का आरोप लगाया था। रविवार को राजस्व विभाग के कानूनगो श्रीनिवास शर्मा, राजस्व लेखपाल विजय कुमार टीम के साथ गांव पहुंचे। कर्मचारियों ने पैमाइश कराकर लगभग एक एकड़ 19 डिसमिल जमीन को चिहित किया। कब्जेदार काफी समय से जमीन पर खेती करता आ रहा है। जमीन गांव के नाम दर्ज है जो श्रेणी छह के अंतर्गत आती है। कानूनगो श्रीनिवास शर्मा ने बताया है कि जमीन पर वर्तमान में गन्ना की फसल खड़ी है। फसल कटने के बाद जमीन को कब्जा मुक्त करा दिया जाएगा। कानूनगो ने बताया कि कबीरगंज गांव में माडल सार्वजनिक शौचालय का निर्माण होना है। शौचालय निर्माण के लिए जिस भूमि का चयन होना है उसकी भी भूमि की पैमाइश की है।

chat bot
आपका साथी